Thursday , August 17 2017
Home / Islami Duniya / दो दिवसीय बंद के बाद इज़राइल ने किया मस्जिदे अक्सा खोलने का ऐलान

दो दिवसीय बंद के बाद इज़राइल ने किया मस्जिदे अक्सा खोलने का ऐलान

इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाहू की ओर से जारी बयान के अनुसार मस्जिदे अक्सा को आज खोला जाएगा। बयान में कहा गया है कि “सुरक्षा परामर्श के बाद फैसला किया गया है कि मस्जिदे अक्सा को रविवार की दोपहर से नमाज़ियों, दर्शकों और पर्यटकों के लिए खोल दिया जाएगा”।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इससे पहले फिलिस्तीन में बैतूल मुक़द्दस के मुफ्ती शेख मोहम्मद हुसैन के अनुसार इजरायली अधिकारियों ने शनिवार को लगातार दूसरे दिन भी मस्जिदे अक्सा को पूरी तरह बंद रखा। एक विदेशी समाचार एजेंसी के साथ बातचीत करते हुए शेख ने सभी मुसलमानों से मांग की है कि वह मस्जिदे अक्सा की रक्षा के लिए वास्तविक रुख इख़्तियार करें, ताकि क़ब्ज़ा करने वाले अधिकारियों को इस मुबारक मस्जिद के खिलाफ कदम उठाने से रोका जा सके।

इजरायली पुलिस के अनुसार शुक्रवार की सुबह तीन फिलिस्तीनियों ने मस्जिदे अक्सा के निकट पुलिस पर फायरिंग कर दो अधिकारियों को मार डाला था। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने मस्जिदे अक्सा के सिह्न में कार्रवाई करते हुए तीन हमलावरों को मौत की नींद सुला दिया।

इजरायली अधिकारियों ने घटना के बाद सुरक्षा के मद्देनजर मस्जिदे अक्सा को बंद कर दिया और मुसलमानों को मस्जिद में जुमा की नमाज अदा करने से रोक देने के लिए क्षेत्र की नाकाबंदी कर डाली। जिसके बाद फिलीस्तीनी धार्मिक नेताओं में गुस्से की लहर दौड़ गई।

मुफ्ती ए आजम के अनुसार मस्जिदे अक्सा को नमाज़ियों के लिए फिर से खोलने के संबंध में उनके पास कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने बताया कि अधिकारियों ने घोषणा की थी कि वे मस्जिद को रविवार तक बंद कर रहे हैं। जब कि वे मांग कर रहे हैं कि मस्जिद को तुरंत खोल दिया जाए।

TOPPOPULARRECENT