Thursday , August 17 2017
Home / International / Jab We Met….सेक्स वर्कर और अपाहिज भिखारी की अनोखी लव स्टोरी

Jab We Met….सेक्स वर्कर और अपाहिज भिखारी की अनोखी लव स्टोरी

नई दिल्ली: इश्क़ सिवाए इबादत के कुछ नहीं है, इश्क़ कब कहां किससे हो जाए किसी को नहीं पता है। दुनिया में प्यार करने वालों की तमाम कहानियां हैं लेकिन इन दिनों फेसबुक पर वायरल हो रही प्यार की सच्ची कहानी दिल का छू लेने वाली है।

इस लव स्टोरी के वायरल होने की वजह यह है कि इसमें प्रेमिका पूर्व सेक्स वर्कर हैं और प्रेमी एक अपाहिज भिखारी।

बांग्लादेश के फोटोग्राफर आकाश ने अपने फेसबुक पेज पर 14 मई को एक तस्वीर के साथ इस खास लव स्टोरी को बयां किया है। इस पोस्ट के मुताबिक बांग्लादेश की सेक्स वर्कर रजिया बेगम को भिखारी अब्बास मिया से प्यार हो जाता है। इन दोनों की पहली मुलाकात का लम्हा भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है।

एक दिन तेज़ बारिश हो रही थी, रजिया पेड़ के नीचे खड़ी थी। किसी वजह से रजिया उस वक्त रो रही थी, तभी उसकी नजर व्हीलचेयर पर बैठे एक भिखारी पर पड़ी। भिखारी नजदीक आया और रजिया के हाथों में 50 टका (बांग्लादेशी मुद्रा) दे दिया।

रजिया के दिमाग में उस वक्त आया कि मेरे जीवन में ये पहला इंसान है जिसने बिना मेरा इस्तेमाल किए मुझे पैसे दिए हैं। रज़िया को भिखारी की ये बात छू गई वो उस भिखारी को दुनिया का सबसे अच्छा इंसान समझने लगी।

इस मुलाकात के बाद दोनों अलग हो गए। रजिया ने भिखारी अब्बास को कई दिनों तक ढूंढा. लेकिन वह उसे नहीं मिला। कई महीनों बाद रजिया को अब्बास एक पेड़ के नीचे फिर बैठा मिला। दोनों ने आपस में बातचीत की तो पता चला कि अपाहिज होने के चलते उसकी पत्नी उसे छोड़कर चली गई थी।

मुलाक़ात के बाद दोनों ने इक दूसरे का हाथ थाम लिया और एक साथ रहने को तैयार हो गए. कुछ ही दिनों बाद दोनों ने शादी कर ली। रजिया के हवाले से आकाश ने अपने पोस्ट में लिखा है कि, वह खुद को अब किसी से प्यार करने के काबिल नहीं समझती थी, लेकिन मरते दम तक भिखारी अब्बास का व्हीलचेयर आगे बढ़ाना चाहती है। अब दोनों की शादी के चार साल हो गए हैं।

It’s very hard to fall in love again. Especially for a prostitute. Ever since I have understood life, every inch of my…

Posted by GMB Akash on Saturday, 13 May 2017

रजिया ने बताया कि शादी के समय अब्बास ने वादा किया था कि वह उसे कभी रोने नहीं देगा, जिसे वह आज भी निभा रहा है. कई बार घर में खाने को कुछ भी नहीं होता है, फिर भी दोनों जैसे तैसे पेट भरकर राजी-खुशी जीवन बिता रहे हैं.

रजिया ने बताया कि उसे याद नहीं है कि उसके मां-पिता कौन हैं. वह किस उम्र में सेक्स वर्कर बनी. वह काफी समय से इस धंधे से निकलना चाहती थी, लेकिन बेटी के पालन-पोषण के चलते ऐसा नहीं कर पा रही थी. हालांकि उसने अपनी बेटी को कभी भी नहीं बताया कि वह सेक्स वर्कर हैं. जीवन में अब्बास के आने के बाद सबकुछ सामान्य हो गया है. पूरा परिवार खुशी के साथ रहते हैं.

रज़िया और अब्बास का ज़िक्र लोगों की ज़ुबां पर है। रज़िया और अब्बास ने एक दूसरे का दर्द समझा और साथ देने का वादा किया । दोनों मिसाल हैं उन लोगों के लिए जो मतलब से रिश्ते बनाते हैं और तोड़ जाते हैं ।

TOPPOPULARRECENT