Thursday , August 17 2017
Home / Bihar News / उपराष्ट्र्पति चुनाव में JDU विपक्ष का साथ देगी

उपराष्ट्र्पति चुनाव में JDU विपक्ष का साथ देगी

नई दिल्ली: उपराष्ट्रपति के चुनाव में जदयू विपक्ष के साथ रहेगी और विपक्षी दलों की ओर से सर्वसम्मति से चुने उम्मीदवार का समर्थन करेगी। राष्ट्रपति चुनाव के मामले में एनडीए के साथ खड़ी जदयू अब उराष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के साथ जाएगी।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

एन टीवी की खबर के अनुसार यह बात जदयू के महासचिव केसी त्यागी ने कही। त्यागी ने कहा कि विपक्ष जो भी साझा उम्मीदवार चयन करेगी, जदयू उसके साथ है।

राष्ट्र्पति चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार का समर्थन करने के फैसले के बाद यह जदयू का यू-टर्न माना जा रहा है।
त्यागी ने कहा कि उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए फिर से इन्हीं 17 दलों की बैठक बुलाकर सभी की सहमति से विपक्ष का उम्मीदवार चयन होना चाहिए। जदयू उपाध्यक्ष के चुनाव में विपक्ष के साथ है। नीतीश कुमार यह साफ शब्दों में कह चुके हैं कि राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद की दावेदारी का समर्थन का फैसला एक वन टाइम अफेयर था। एक आईसोलेटेड निर्णय था। हम उपराष्ट्रपति के चुनाव में विपक्षी गठबंधन का रोड़ा नहीं बनेंगे ।

जदयू की ओर से यह बयान ऐसे समय में आया है, जब कांग्रेस विपक्षी दलों की ओर से रखे गए उम्मीदवार के नाम पर विचार के लिए तैयार रहने का संकेत दे रही है। हालांकि राष्ट्रपति चुनाव के दौरान जिस तरह नितीश कुमार ने विपक्ष का साथ छोड़ा। इससे आपसी विश्वास कमज़ोर आवश्यक हुआ है। लेफ्ट नेता डी राजा कहते हैं कि उम्मीदवार चुनाव के अंतिम दौर में पार्टी का रुख देखना होगा।

TOPPOPULARRECENT