Wednesday , July 26 2017
Home / Bihar/Jharkhand / पथराव में बजरंग दल के कई कार्यकर्ता घायल : हजारीबाग में तनाव

पथराव में बजरंग दल के कई कार्यकर्ता घायल : हजारीबाग में तनाव

शहर के कुम्हारटोली स्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में चल रहे बजरंग दल के शौर्य प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल होकर वापस धनबाद लौट रहे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर सरदार चौक पर हुए हमले में कई लोग घायल हो गए। अत्यधिक चोट लगने से घायल आठ लोगों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

 

इधर शाम को गंभीर रूप से घायल कृष्णभूषण त्रिवेदी (बजरंग दल के जिला संयोजक, देवघर) और नीलू प्रकाश को रिम्स में भर्ती कराया गया है। इनमें से एक को इएनटी और दूसरे को सर्जरी विभाग में भर्ती कराया गया है। घटना बुधवार को दिन के 11 बजे उस समय घटी, जब 50 से अधिक कार्यकर्ता मुक्तेश्वरी बस में सवार होकर सरदार रोड से गुजर रहे थे।

 

 

बताया जाता है कि बस के भीतर से ही सभी जयश्री राम का नारा लगाते हुए निकल रहे थे। इसी बात को लेकर कसाई मुहल्ले के युवकों ने सरदार चौक से आगे बस को रोककर हमला शुरू कर दिया।

 

पथराव करते हुए बजरंग दल के लोगों को दौड़ा- दौड़ाकर पीटा। इसमें कई के सिर फूट गये। बस में सवार प्रदेश सहसंयोजक उमा शंकर तिवारी भी इसमें घायल हो गए। बजरंग दल के लोगों पर हमले की घटना के विरोध में सरदार चौक पर गुस्साए लोगों ने सड़क जाम कर दिया।

 

 

सूचना पर शहर के कई इलाकों में दुकानें भी बंद हो गयी। हालात पर नियंत्रण और अफवाहों को रोकने के लिए हरकत में आये प्रशासन की ओर से शहर में धारा 144 लगा दी।

TOPPOPULARRECENT