Thursday , August 24 2017
Home / Islami Duniya / झारखंड: पत्‍नी की हत्‍या कर भाग रहे शख्स को भीड़ ने मौत के घाट उतारा

झारखंड: पत्‍नी की हत्‍या कर भाग रहे शख्स को भीड़ ने मौत के घाट उतारा

रांची: झारखंड में गुस्साई भीड़ द्वारा एक और व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या करने का मामला सामने आया है। ताजा मामला साहिबगंज जिले के एक गांव का है जहां व्यक्ति पर अपनी बीवी की हत्या कर भागने का आरोप लगा लोगों ने उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में मामला दर्ज  कर लिया है और इसकी जांच की जा रही है।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, असदुल नामक शख्स अपने बड़े भाई के साथ मिलकर रविवार को अपनी पत्नी शैली बीबी की हत्या कर दी थी। खबरों के अनुसार, इस घटना को असदुल और उसके भाई ने रांची से कोई 500 किलोमीटर दूर जामनगर में अंजाम दिया गया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि असदुल और शैली ने भागकर शादी की थी। लेकिन शैली के भाई सद्दाम को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। इसलिए असदुल और उसके भाई ने 28 जुलाई, 2015 को सद्दाम की हत्या कर दी थी। इसके बाद शैली ने अपने पति और उसके भाई के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज कराया था।

इसी मामले को लेकर असदुल और उसका भाई रविवार को शैली से समझौता करने के लिए पहुंचे थे। लेकिन शैली ने इस तरह के किसी भी समझौते को करने से इंकार कर दिया था। इसके बाद शैली की दोनों भाईयों ने मिलकर हत्या कर दी थी। बताया जा रहा है कि हत्या करने के बाद दोनों भागने की कोशिश कर रहे थे तभी ग्रामीणों ने उन्हें पकड़ लिया।

हालांकि इस घटना में असदुल का भाई भागने में कामयाब रहा। लेकिन गुस्साई भीड़ ने असदुल की जमकर पिटाई कर दी जिसके चलते उसकी मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने शैली और उसके पति असदुल के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और मामले की जांच की जा रही है।

गौरतलब है कि देश में भीड़ द्वारा कानून को हाथ में लेकर हत्या करने का मामला बढ़ता जा रहा है। हाल ही में झारखंड में बीफ ले जाने के शक में मोहम्मद अलीमुद्दीन नामक शख्स की हत्या कर दी थी। अलीमुद्दीन पर अपनी वैन गौमांस ले जाने का आरोप लगा कर हत्या की गई थी। लेकिन बाद में सामने आया था कि अलीमुद्दीन और हत्या के मुख्य अभियुक्त के बीच किसी मामले को लेकर पहले से ही दुश्मनी थी।

TOPPOPULARRECENT