Friday , July 28 2017
Home / Jharkhand News / झारखंड: बीफ की अफवाह फैलाकर इफ्तार के दौरान भीड़ ने मुसलमानो को पिटा

झारखंड: बीफ की अफवाह फैलाकर इफ्तार के दौरान भीड़ ने मुसलमानो को पिटा

भाजपा शासित झारखंड में एक मुस्लिम युवक को गोमांस लेने जाने का इल्जाम लगाकर पिटाई करने का मामला सामने आया है। मामला मंगलवार को धनबाद के बरवाडीह में सामने आया जहां हमलावरों ने मुस्लिम युवक की जमकर पिटाई कर दी। बताया जा रहा है कि हमलावरों ने सबसे पहले उस पर आरोप लगाया कि वो अपनी गाड़ी में बीफ बर कर ले जा रहा है।

हिंदुस्तान टाइम्स के एक खबर के मुताबिक, पीड़ित युवक का नाम ऐनउल अंसारी है और उसकी उम्र 35 साल है। युवक को पीटे जाने के बाद पाटलिपुत्र मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रहा है।

अखबार ने पुलिस के हवाले लिखा है कि पीड़ित शख्स मुराडीह का निवासी है और उस पर लगभग 20 लोगों ने उस वक्त हमला कर दिया जब वो स्कूटर से बरवड्डा गांव क्रॉस कर रहा था। हमलावरों ने सबसे पहले उस पर आरोप लगाया कि वो अपने स्कूटर पर बीफ ले जा रहा है। इसके बाद भीड़ ने उस पर जान लेवा हमला कर दिया। हालांकि पुलिस को सूचना मिलने पर मौके वारदात पर पहुंची और स्थानीय थाना प्रभारी दिनेश कुमार ने उसे बचाया।

बरवड्डा थाना प्रभारी ने बताया कि लोग ऐनउल को पीट रहे थे और उसे स्कूटर पर लदे सामान का दिखाने को कहा। जब ऐनउल खुद स्कूटर की डिक्की खोल कर दिखाई तो उसमें मीट था, जिसे लोगों ने कहा कि वह गोमांस है। हालांकि, पीड़ित की पत्नी साहिदा बेगम ने इन आरोपों से इनकार किया है।

ऐनउल अंसारी की पत्नी साहिदा का कहना है कि हमलोगों ने मंगलवार की शाम घर पर इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था। इसके लिए उनके पति बकरे का मांस बाजार से लेकर आ रहे थे लेकिन गांववालों ने उन पर गोमांस का आरोप लगाकर पिटाई कर दी। पुलिस का कहना है कि फिलहाल ने मांस के सैंपल को जांच के लिए रांची के एक लैबोरेटरी में भेजा गया है और उसकी रिपोर्ट आने के बाद ही मामला साफ हो पाएगा।

TOPPOPULARRECENT