Tuesday , August 22 2017
Home / Delhi / Mumbai / JNU कैंपस पहुंचे खालिद ने कहा: “मेरा नाम उमर खालिद है और मैं आतंकवादी नहीं हूँ”

JNU कैंपस पहुंचे खालिद ने कहा: “मेरा नाम उमर खालिद है और मैं आतंकवादी नहीं हूँ”

नई दिल्ली/JNU कैंपस: देश भर में पुलिस जिन पांच स्टूडेंट्स को ढूंढने और गिरफ्तार करने के लिए जद्दोजेहद कर रही थी वो पांचो स्टूडेंट्स आज रात जेएनयू कैंपस में दिखाई दिए और पुलिस सिर्फ हाथ मलती रह गई। क्यूंकि देश के कानून के मुताबिक पुलिस रात के वक़्त किसी भी कॉलेज कैंपस से किसी स्टूडेंट को गिरफ्तार नहीं कर सकती है।

रात करीबन 9.30 बजे कैंपस के मैं ब्लॉक के बाहर इकठ्ठा हुई स्टूडेंट्स की भीड़ को सम्बोधित करते हुए उमर खालिद ने अपने भाषण में कहा: “अगर जैश-ए-मोहम्मद को पता होता कि मुझे उनके संगठन का एक मेंबर कहा जा रहा है तो शायद वो लोग आरएसएस के हेडक्वार्टर के बाहर धरना देने बैठ जाते। मैंने खुद को न तो कभी मुस्लिम की तरह पेश किया है और न कभी एक कौम को लेकर चला हूँ। ” इसके बाद मज़ाकी लहजे में बोलते हुए खालिद ने कहा- ” माय नेम इस उमर खालिद एंड आई एम नॉट ए टेररिस्ट

इसके इलावा खालिद ने अपने ऊपर मीडिया की तरफ से लगाये गए इल्ज़ामों को बेबुनियाद करार देते हुए कहा ” यह सरासर झूठ है कि मैंने कश्मीर या अरब देश में किसी से बात की है। मैं जानता हूँ कि मेरे माँ बाप और बहन को पिछले दिनों में क्या-क्या झेलना पड़ा है। मैंने अपनी बहन की फेसबुक पर मिले भद्दे कमेंट और धमकियाँ पढ़ी हैं। बहुत से कमेंट ऐसे हैं जिनमें लोगों ने “भारत माता की जय” के नारे लगाये हैं। ऐसे कमेंट मुझे कन्धमाल में हुई घटना की याद दिलाती है जिसमें ऐसे ही कुछ गुंडों ने “भारत माता की जय” के नारे लगाते हुए कैथोलिक ननज का बलात्कार किया था।

TOPPOPULARRECENT