Thursday , September 21 2017
Home / Delhi News / JNU को बदनाम करने वाली वेबसाइट्स के खिलाफ छात्रों ने दर्ज कराई शिकायत

JNU को बदनाम करने वाली वेबसाइट्स के खिलाफ छात्रों ने दर्ज कराई शिकायत

नई दिल्ली- जेएनयू के स्टूडेंट यूनियन ने शुक्रवार को दो वेबसाइट्स के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है । स्टूडेंट यूनियन ने पुलिस से की गई शिकायत में इन वेबसाइट्स पर कथित रुप से दुर्भावनापूर्ण रिपोर्ट प्रसारित करने का आरोप लगाया है।
जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष मोहित कुमार पांडे ने कहा, ‘वेबसाइट www.srishtanews.com और www.dainikbharat.com दावा कर रहे हैं कि जेएनयू के छात्र सुकमा नक्सल हमले पर जश्न मना रहे हैं।’

मोहित पांडे ने कहाकि दोनों वेबसाइट ने अपनी रिपोर्ट के साथ 2013 के छात्र संघ चुनाव और सितंबर 2015 के एक समारोह की तस्वीरें जोड़ी गई हैं और एक अन्य तस्वीर तब की है जब पूर्व जेएनयू स्टुडेंट यूनियन के अध्यक्ष कन्हैया को 2016 में जमानत मिली।
छात्रसंघ ने आरोप लगाया कि इन वेबसाइट्स की विचारधारा बीजेपी और आरएसएस के समान है और यह रिपोर्ट्स व्यापक रुप से फैल गईं हैं।

मोहित ने कहा, इस तरह की सामग्री (content)को फैलाना जेएनयू के साथ दुर्व्यवहार है जो कई सामाजिक सेवा की गतिविधियों में सक्रिय रुप से हिस्सा से हिस्सा ले रहे हैं। इसके कारण स्टडेंट्स और फैकल्टीज को हत्या, रेप और दुर्व्यवहार की धमकियां मिल रही हैं। शिकायत में कहा गया है, हम उन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध करते हैं जो ऐसी वेबसाइट्स के पीछे हैं और सुनिश्चित करें कि ऐसी घटनाओं को न दोहराया जाए। जेएनयू स्टूडेंट यूनियन की शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है ।

TOPPOPULARRECENT