Friday , August 18 2017
Home / India / JNU में छात्रों की भूख हड़ताल ,कन्हैया की कोर्ट में पेशी

JNU में छात्रों की भूख हड़ताल ,कन्हैया की कोर्ट में पेशी

JNU स्टूडेंट यूनियन के प्रेसिडेंट कन्हैया कुमार की गिरफ़्तारी से नाराज़ JNU स्टूडेंट भूख हड़ताल करने जा रहे है स्टूडेंट्स की हड़ताल तब तक रहेगी जबतक कन्हैया को रिहा ना कर दिया जायेगा .

कल यूनिवर्सिटी के टीचर्स ने भी इस मसले पे स्टूडेंट की हिमायत करने का फैसला किया है लेकिन अभी वे हड़ताल पे नही जायेंगे .कन्हैया की तीन दिन की पुलिस कस्टडी के बाद आज फिर उनको कोर्ट के सामने पेश किया जायेगा .

JNU के वाईस चांसलर जदेश कुमार ने छात्रों से भूख हड़ताल वापस लेने की अपील की है उनका कहना इससे यूनिवर्सिटी का कामकाज पे असर पड़ेगा .

उन्होंने ने मीडिया से कहा “हम विचारो की आजादी के साथ है लेकिन मेरा मानना है कि मसले को हल करने के लिए हड़ताल की ज़रूरत नही है . JNU मसले को हल करने के लिए कोशिश करेगी लेकिन यूनिवर्सिटी के सबसे ज़रूरी है कि कामकाज चले इसमें बाधा नही पड़नी चाहिये .

यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन ने कैंपस में VC के पुलिस उत्पीड़न को सहमती देने पे सवाल उठाया है जिसपर VC ने कहा हम मुल्क के कानून को मानने के लिए बाध्य है .

उन्होंने कहा “मैंने कैंपस में पुलिस को स्टूडेंट्स पे कार्यवाही करने के लिये दावत नही दी थी .हमने सहयोग दिया जोकि मुल्क कानून के तहत था हम उसके लिये बाध्य है ”

JNU छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैय्या कुमार को पिछले हफ़्ते मुल्क के ख़िलाफ़ साजिश और अपराधिक मामलो में गिरफ़्तार किया गया .उनकी गिरफ़्तारी की नॉन बीजीपी पार्टीज ,यूनिवर्सिटी टीचर्स और छात्रों ने सख्त मज़म्मत की है .

TOPPOPULARRECENT