Wednesday , August 23 2017
Home / Crime / JNU विवाद : झूट बोल रहे है यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रार – छात्रसंघ

JNU विवाद : झूट बोल रहे है यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रार – छात्रसंघ

जेएनयू छात्र संघ ने इल्जाम लगाया है कि यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार भुपिंदर जुत्शी ने जांच समिति के सामने गलत बयान दिया कि छात्र संघ प्रेसिडेंट कन्हैया कुमार और अन्य छात्र नेताओं ने संसद हमले के दोषी अफजल गुरु पर प्रोग्राम के दिन यानी नौ फरवरी को जुत्शी से मुलाकात की थी।

वीसी एम जगदीश कुमार की ओर से गठित उच्चस्तरीय जांच समिति के सामने बयान दर्ज कराने के दौरान जुत्शी ने दावा किया था कि कन्हैया नौ फरवरी के उस प्रोग्राम को रद्द करने के अधिकारियों के फैसले के खिलाफ थे

बहरहाल, छात्र संघ ने दावा किया कि जुत्शी का बयान गलत है और ऐसी कोई मुलाकात हुई ही नहीं थी। जेएनयू छात्र संघ की उपाध्यक्ष शेहला राशिद शोरा ने एक बयान में कहा कि हम जेएनयू के रजिस्ट्रार की ओर से दिए गए गलत बयानों की मज़म्मत करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि मैंने जेएनयू छात्र संघ के अन्य लीडर से पड़ताल की है। जेएनयू छात्र संघ प्रेसिडेंट और सेक्रेटरी की ऐसी कोई मुलाकात नौ फरवरी को नहीं हुई थी, जैसा कि उन्होंने अपने बयान में बताया है।

जेएनयू के शिक्षकों और छात्रों का एक बड़ा तबका हालिया तनाज़े से निपटने के जुत्शी के तौर-तरीकों को लेकर उनसे नाराज चल रहा है।

TOPPOPULARRECENT