Wednesday , September 20 2017
Home / India / जुनैद हत्याकांड: मानवाधिकार आयोग ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन और हरियाणा पुलिस को भेजा नोटिस

जुनैद हत्याकांड: मानवाधिकार आयोग ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन और हरियाणा पुलिस को भेजा नोटिस

राष्‍ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने जुनैद मर्डर केस में रेलवे बोर्ड के चेयरमैन और हरियाणा पुलिस को नोटिस जारी किया हैैं। आयोग ने इस मामले में दोनों से चार सप्‍ताह में पूरी रिपोर्ट मांगी हैैं। इसमें अब तक हरियाणा पुलिस और रेलवे ने क्‍या किया, दोनों को इसकी पूरी रिपोर्ट आयोग को देनी होगीैं।

मालूम हो, 22 जून को सुबह के समय फरीदाबाद के खंदावली गांव निवासी हासिब और उसका सगा भाई जुनैद ईद का सामान खरीदने के लिए ईएमयू से दिल्ली के सदर बाजार गए थे। सामान खरीदकर उन्होंने शाम को दिल्ली से ईएमयू ट्रेन पकड़ी थीैं। ओखला रेलवे स्टेशन से करीब 15-20 यात्री डिब्बे में चढ़ गए थे। उन्‍होंने सीट के लिए झगड़ा शुरू किया और चाकू मारकर जुनैद की हत्‍या कर दी थीैं।

 इस मामले में रेलवे पुलिस ने मुख्‍य आरोपी नरेश और उसका साथ देने वालों को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद आरोपियों के गांव वालों ने पंचायत कर मांग की कि कोई निर्दोष इस मामले में न फंसाया जाए।

हरियाणा सरकार ने जुनैद के परिवार के एक सदस्‍य को वक्‍फ बोर्ड में नौकरी दी हैै। परिवार को आर्थिक सहायता भी दी गई है. लेकिन, जुनैद के परिवार ने न्‍याय मिलने तक लड़ाई जारी रखने का फैसला किया हैै।

TOPPOPULARRECENT