Saturday , May 27 2017
Home / India / जस्टिस कर्णन ने चीफ़ जस्टिस सहित सुप्रीम कोर्ट के 7 जजों को सुनाई 5 साल की क़ैद की सज़ा

जस्टिस कर्णन ने चीफ़ जस्टिस सहित सुप्रीम कोर्ट के 7 जजों को सुनाई 5 साल की क़ैद की सज़ा

नई दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश समेत 7 जजों को 5 साल की सज़ा सुनाई गई है. देश में सर्वाधिक चर्चित कोलकाता हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस कर्णन सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश सहित सात जजों को ये सजा सुनाई है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा अवमानना के केस का सामना कर रहे कर्णन ने इन जजों को दलित उत्पीड़न का दोषी पाया है। कर्णन ने उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों को अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत दोषी पाए जाने पर पांच साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई है।

जस्टिस कर्णन ने न्यायपालिका में भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रधानमंत्री से शिकायत की थी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट के जजों ने इस शिकायत को सुप्रीम कोर्ट का अपमान मान लिया और जस्टिस कर्णन के खिलाफ कोर्ट की अवमानना की कार्रवाई शुरू कर दी।

इतना ही नहीं उन्होंने जस्टिस कर्णन का अपमान करते हुए उनकी मानसिक स्थिति की जांच का आदेश जारी कर दिया। जस्टिस कर्णन ने जबावी कार्रवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट के सात जजों के खिलाफ एससी अत्याचार निरोधक अधिनियम के तहत कार्रवाई शुरू कर दी। सोमवार इसी मामले की सुनवाई करते हुए कर्णन ने सुप्रीम कोर्ट के न्यायधीशों को सजा सुनाई है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT