Tuesday , April 25 2017
Home / Entertainment / ‘तैमूर’ वाली कॉन्ट्रोवर्सी पर अब बोलीं करीना कपूर- तैमूर का मतलब अरबी भाषा में ‘लोहा’ होता है

‘तैमूर’ वाली कॉन्ट्रोवर्सी पर अब बोलीं करीना कपूर- तैमूर का मतलब अरबी भाषा में ‘लोहा’ होता है

मुंबई : करीना कपूर और उनके हज्बंड सैफ अली खान की फैमिली में 20 दिसंबर 2016 को एक नया नन्हा मेहमान आया. उन्होंने इस बच्चे का नाम रखा तैमूर अली खान पटौदी.  करीना के बेटे के पैदा होने की खबरों के साथ उसकी प्यारी तस्वीरें भी इंटरनेट पर छा गईं.

इन सबके अलावा जो सबसे अधिक चर्चा का विषय बना, वह था इस बच्चे का नाम. अधिकतर लोग तैमूर नाम को उस मंगोलियाई बादशाह तैमूरलंग से जोड़ने लगे, जिसकी क्रूरता की कहानी काफी चर्चित है.

हालांकि, सैफ और परिवार के बाकी सदस्यों ने, दोस्तों ने तैमूर नाम का मजाक उड़ाने वालों को खूब फटकार भी लगाई है. अब तक इस मामले पर चुप्पी साध रखीं करीना ने अब इसे लेकर काफी कुछ कह डाला है.

करीना से जब एक मुख्य अखबार ने इस बारे में पूछा तो उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा कि यह घटना बड़ी ही विचित्र थी. करीना ने यह भी स्वीकार किया कि उन्हें यह बात समझ नहीं आई कि आखिर लोगों ने उनके बेटे के नाम को इतना पर्सनली क्यों लिया.

उन्होंने यह भी कहा कि इस नाम से किसी भी जीवित या मृत व्यक्ति से कोई संबंध नहीं है. सैफ की ही तरह करीना ने भी कहा कि तैमूर का मतलब अरबी भाषा में लोहा होता है और इसलिए यह नाम उन्हें काफी पसंद आया.उन लोगों को उन्होंने धन्यवाद दिया, जिन्होंने उनका सपोर्ट किया है.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT