Sunday , September 24 2017
Home / Kashmir / कश्मीर के हालात काबू करने में नाकाम CM महबूबा इस्तीफ़ा दें: सलमान निज़ामी

कश्मीर के हालात काबू करने में नाकाम CM महबूबा इस्तीफ़ा दें: सलमान निज़ामी

जम्मू-कश्मीर में हालात लगातार बिगड़े हुए है, कश्मीर सालों पीछे लौट गया है, रोज़ाना स्थानीय नागरिकों और सुरक्षा बलों में भिड़ंत हो रही है । राज्य के बिगड़े हालात के लिए कांग्रेस ने प्रदेश की मुख्यमंत्री मेहबूबा मुफ्ती को ज़िम्मेदार ठहराया है । कांग्रेस नेता सलाम निज़ामी ने कहाकि मुख्यमंत्री मेहबूबा मुफ्ती कश्मीर के हालात को काबू करने में नाकाम रहीं हैं, लिहाज़ा उन्हें सीएम पद से इस्तीफा दे देना चाहिए ।

सलमान निज़ामी ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ने घाटी की स्थिति को सुधारने के लिए कोई उपाय नहीं किया है, वो पूरी तरह नाकामयाब रहीं हैं । निजामी ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि वे केंद्र सरकार से अलग होकर सोचेंगी कि घाटी को हम सामान्य कैसे वापस लाएं ।
निज़ामी ने कहाकि पिछले 2 दिनों में नागरिकों समेत 11 जवान मारे गए हैं। पिछले 10 वर्षों में स्थिति कभी भी इतनी गंभीर नहीं थी, लेकिन आज हालात बेहद खराब हैं। उन्होंने कहाकि बीजेपी कश्मीर विरोधी है। कश्मीर समस्या के बारे में बीजेपी नहीं जानती है, लेकिन लोगों को हमें कश्मीरियों के दिलों और दिमागों को जीतने की जरूरत है निजामी ने कहा, भाजपा-पीडीपी ‘प्रयोग’ कश्मीर में ‘पूरी तरह से असफल’ है और गठबंधन सहयोगी एक-दूसरे पर भरोसा नहीं करते हैं, वे सिर्फ सत्ता के लिए कुर्सी पर बैठे हैं, सड़कों पर क्रोध है। मैं समझता हूं कि इस साल 2016 से खराब होगा।

कांग्रेस नेता सलमान निज़ामी ने कहाकि कश्मीर एक राजनीतिक मुद्दा है और इसे शांतिपूर्ण ढंग से हल किया जाना चाहिए। लेकिन भाजपा / पीडीपी सरकार आरएसएस के एजेंडे को बढ़ावा दे रही है जो आग में ईंधन जोड़ रही है। सलमान निज़ामी ने कहाकि राज्यपाल शासन ही कश्मीर के लिए आखिरी रास्ता बचा है

TOPPOPULARRECENT