Monday , October 23 2017
Home / Khaas Khabar / KBC: पहली खातून (फातिमा) बनीं करोड़पति

KBC: पहली खातून (फातिमा) बनीं करोड़पति

सहारनपुर (यूपी) की 22 साल की फिरोज फातिमा 'कौन बनेगा करोड़पति' (केबीसी) में सीजन 2013 की मुल्क की पहली खातून करोड़पति बन गई हैं। बीएससी की स्टूडेंट फिरोज केबीसी में हिस्सा लेकर इसलिए इनाम जीतना चाहती थीं कि वह अपने मरहूम वालिद के कर्ज को

सहारनपुर (यूपी) की 22 साल की फिरोज फातिमा ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (केबीसी) में सीजन 2013 की मुल्क की पहली खातून करोड़पति बन गई हैं। बीएससी की स्टूडेंट फिरोज केबीसी में हिस्सा लेकर इसलिए इनाम जीतना चाहती थीं कि वह अपने मरहूम वालिद के कर्ज को चुका सकें और उनकी वालिदा बेफिक्र होकर अपनी जिंदगी गुजार सकें। वह चार साल से केबीसी में आने की कोशिश कर रही थीं।

सहारनपुर के गांव संसारपुर की रहने वाली फिरोज ने केबीसी में अपनी जीत की क्रेडिट अखबारों को दिया, जिन्हें पढ़कर उन्होंने अपनी जनरल नॉलेज बढ़ाई। फिरोज ने कहा, जब मैं दूसरी कड़ी में हॉट सीट तक पहुंचने में नाकाम रही तब मैं बहुत घबराई हुई थी, मुझे यही लगा कि अब मुझे खाली हाथ घर जाना होगा।

लेकिन तब मैंने फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड जीता और हॉट सीट तक पहुंची। जब तक शायकीन ने तालियां नहीं बजाईं और बच्चन जी (होस्ट अमिताभ बच्चन) ने मुझे गले नहीं लगाया तब तक मुझे यह एहसास नहीं था कि मैं एक करोड़ जीत चुकी हूं। केबीसी की हॉट सीट पर उनके जवाबों से मुतास्सिर होकर अमिताभ भी पूछ बैठे कि इतनी कम उम्र में इतना इल्म कहां से आयी। यह शो 1 दिसंबर को दिखाया जाएगा।

फातिमा ने कहा, ‘मेरे वालिद अब इस दुनिया में नहीं हैं। उनकी ख्वाहिश थी कि मैं पीसीएस अफसर बनूं। घर का खर्च चलाने और पढ़ाई के लिए अब्बू ने लोन ले रखा था। जीते हुए पैसों से पहले तो अब्बू का लोन चुकाऊंगी और छोटी बहन फायजा की पढ़ाई पर ध्यान दूंगी । इसके बाद बीएसएसी की पढ़ाई पूरी करने के बाद अब खुद भी यूपीएससी की तैयारी करूंगी।’

TOPPOPULARRECENT