Sunday , June 25 2017
Home / Health / केरल: मोदी सरकार के फ़ैसले के विरोध में सड़क पर हुआ बीफ़ पार्टी का आयोजन

केरल: मोदी सरकार के फ़ैसले के विरोध में सड़क पर हुआ बीफ़ पार्टी का आयोजन

तिरुवनंतपुरम: केंद्र का वध की वजह से पशुओं की बिक्री पर रोक के खिलाफ केरल में कल विरोध के तौर पर ‘बीफ फेस्टिवल’ मनाया गया, जहां सड़कों पर मांस पकाते हुए उनके भोजन का आयोजन किया गया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और पुडुचेरी में भी केंद्र के कदम पर गंभीर आलोचना की गई। केरल के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर रोक को रद्द करने के लिए हस्तक्षेप की मांग की। उन्होंने कहा कि केंद्र का यह फैसला देश के संघीय ढांचे में राज्यों के अधिकारों में हस्तक्षेप के बराबर है।

पशु संरक्षण करने वाली संस्था और गौशाला चलाने वाले संगठनों ने हालांकि इस फैसले का स्वागत किया। केरल के मुख्यमंत्री और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार को जनता के खाने के आदतों पर प्रतिबंध लगाने का कोई अधिकार नहीं है।

विजेयन ने कहा कि राज्यों के साथ परामर्श के बाद नए नियम लागू किए जाने चाहिए। केरल में सत्तारूढ़ सीपीआई(एम), विपक्षी कांग्रेस नेतृत्व यूडीएफ और यूथविंग्स ने विरोध मार्च आयोजित किया और केरल में गोमांस महोत्सव का आयोजन किया जहां बीफ बहुत ज्यादा इस्तेमाल किया गया।

तिरुवनंतपुरम में सचिवालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करते हुए सड़क पर गोमांस पकाया और उसे बांटा गया। पश्चिम बंगाल सरकार ने केंद्र की आलोचना करते हुए कहा कि वह इस तरह के एकतरफा निर्णय नहीं कर सकता। पर्यावरण मंत्रालय ने कल के निर्णय का बचाव करते हुए कहा कि इससे अवैध बिक्री और तस्करी खत्म होगी। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू ने इस फैसले को सांप्रदायिक रंग न देने की अपील की। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का पालन करते हुए यह निर्णय लिया गया।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT