Monday , June 26 2017
Home / India / केरल : भाजपा नेता ने ‘लव जिहाद’ से लड़ने के लिए शुरू की हेल्पलाइन

केरल : भाजपा नेता ने ‘लव जिहाद’ से लड़ने के लिए शुरू की हेल्पलाइन

केरल। ईसाई लड़कियों और मुस्लिम लड़कों के बीच प्रेम संबंधों पर रोक लगाने के लिए केरल में एक ईसाई भाजपा नेता ने ‘लव जिहाद’ के ऐसे मामलों को रोकने के लिए एक ‘ईसाई हेल्पलाइन’ स्थापित करने के लिए पहल की है। भाजपा की अल्पसंख्यक शाखा के नेता रंजीत अब्राहम थॉमस ने कहा कि उनको अपने समुदाय से व्यापक समर्थन मिला है।

हालिया एक घटना के बाद यह कदम उठाया गया है जिसमें केरल उच्च न्यायालय ने एक हिंदू लड़की का विवाह रद्द कर दिया था, जिसने मुस्लिम धर्म अपनाकर शादी की थी। उच्च न्यायालय ने विवाह को निरर्थक घोषित कर दिया था। थॉमस ने कहा जो लोग ‘प्रेम’ के नाम पर लड़कियों का धर्म बदलवाते हैं, वे उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ विरोध करने की हिम्मत रखते हैं।

 

 

 

इसलिए ‘लव जिहाद’ की शिकार होने से लड़कियों को बचाने के लिए कुछ करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने यह भी कहा कि कन्नूर में बहुत सी ईसाई लड़कियां रहस्यमय तरीके से इस्लाम को अपना रही हैं। कन्नूर, मलप्पुरम, इडुक्की और त्रिशूर में भी ऐसे कई मामलों को देखा है।

 

 

 

इस हेल्पलाइन के माध्यम से हम उन लड़कियों को सलाह देंगे, जो इसका शिकार हैं। उन्होंने कहा कि हम किसी के खिलाफ नहीं हैं लेकिन साथ ही, हमें अपने समुदाय के हितों की रक्षा करना है। अगर समुदाय थोड़ा सतर्क है, तो हम ऐसी स्थितियों को टाल सकते हैं।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT