Friday , July 28 2017
Home / India / अलवर: एक हफ्ते के बाद भी मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर सकी पुलिस

अलवर: एक हफ्ते के बाद भी मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर सकी पुलिस

अलवर की घटना हुए एक हफ्ते से ज्यादा का वक़्त बीत चुका है लेकिन पहलू खान की हत्या करने वाले मुख्य आरोपी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

अब तक जो सबूत हाथ लगे हैं उसके मुताबिक़ पहलू खान पर हुकमचंद, नवीन शर्मा, जगमल यादव, ओम प्रकाश, सुधीर और राहुल सैनी ने हमला किया था। पुलिस ने अब तक विपिन यादव, रवींद्र यादव, कालू राम यादव, दयानंद और नीरज को गिरफ्तार किया है। इन हमलावरों को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था।

अलवर के पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश ने कहा कि सभी गिरफ्तार किए गए वीडियो क्लिपिंग में पहचाने गए हैं।

हुकमचंद और नवीन शर्मा निजी राजेश्वर कॉलेज में काम करते हैं। कॉलेज के मालिक राज कुमार यादव ने कहा कि पिछले तीन साल से हुकमचंद स्कूल प्रबंधक और बतौर फिज़िकल ट्रेनर काम कर रहे हैं। वहीँ नवीन शर्मा अकाउंट पढ़ते हैं। वो हमारे साथ लगभग पांच साल से हैं।

राज कुमार ने कहा कि नवीन ने अपने कॉलेज के अलावा अन्य स्कूलों में पढ़ाया और घर पर ट्यूशन भी पढाई है। उन्होंने कहा कि हुकुमचंद और नवीन शर्मा सहित महाविद्यालय के कई शिक्षक दक्षिणपंथी संगठन हिंदू जागरण मंच और वीएचपी के कार्यकर्ता भी हैं।

भारत विकास परिषद के एक नेता प्रेमचंद ने कहा कि हुकुम, नवीन और जगमल बहुत कट्टर गौभक्त हैं। चौथा अभियुक्त और एक स्थानीय नेता ओमप्रकाश यादव राजमार्ग पर कई दुकानों और जमीन का मालिक है। उनकी पत्नी निधि यादव एक बहरोड़ नगर पालिका में नगरसेवक हैं।

पांचवे अभियुक्त राहुल सैनी को 3 अप्रैल से नहीं देखा गया। प्रेमचंद ने कहा कि राहुल ने एम.कॉम किया था लेकिन नौकरी नहीं मिली और वो मेरी टायर मरम्मत की दुकान पर मेरी मदद करने लगा। छठे आरोपी सुधीर के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।

बता दें कि बीते शनिवार गौरक्षकों के एक समूह से राजस्थान के अलवर जिले में कुछ लोगों पर हमला कर दिया था। इस घटना में गौरक्षकों ने सभी लोगों को बेरहमी से पिटाई की थी जिसमें एक व्यक्ति पहलू खान की इलाज के दौरान मौत हो गई।

 

TOPPOPULARRECENT