Thursday , August 17 2017
Home / Sports / भारत के किदांबी श्रीकांत ने जीता ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज़

भारत के किदांबी श्रीकांत ने जीता ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज़

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज के पुरुष एकल वर्ग के खिताब पर जीत लिया है। फाइनल मैच रविवार को खेला गया जिसमें उन्होंने ओलिंपिक चैंपियन चेन लॉन्ग सीधे गेम्स में 22-20, 21-16 से हराकर ये ख़िताब अपने नाम किया। अप

इंडोनेशिया ओपन के बाद यह किदांबी का लगातार दूसरा सुपर सीरीज खिताब है। इससे पहले इसी साल अप्रैल में खेले सिंगापुर ओपन फाइनल में उन्हें हमवतन साईं प्रणीत से हार का सामना करना पड़ा था।

मैच के पहले गेम में दोनों तरफ से कड़ा मुकाबला हुआ। शुरुआत में लंबी रैली हुई दोनों ही खिलाड़ियों ने आक्रामक खेल दिखाया। एक-एक पॉइंट पर दोनों खिलाड़ियों में कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली।

श्रीकांत ने लॉन्ग के खिलाफ 10-6 की बढ़त बना ली थी। इसके बाद लॉन्ग ने लगातार तीन पॉइंट हासिल कर स्कोर को 10-9 तक पहुंचाया। इंटरवल में श्रीकांत 11-9 से आगे थे।

इसके बाद लॉन्ग ने वापसी करते हुए 14-12 की बढ़त बना ली लेकिन श्रीकांत ने मैच पर अपनी पकड़ ढीली नहीं होने दी और कुछ शानदार क्रॉस कोर्ट शॉट लगाए। श्रीकांत ने 20-19 की बढ़त बना ली थी।

इसके बाद लॉन्ग ने अंक हासिल कर श्रीकांत के इंतजार को लंबा कर दिया पर श्रीकांत ने दो अंक हासिल कर पहला गेम 22-20 से अपने नाम किया।

TOPPOPULARRECENT