Sunday , August 20 2017
Home / Khaas Khabar / कौन हैं महाराष्ट्र के CM देवेंद्र फडणवीस की जान बचाने वाले इरफ़ान शेख़ ?

कौन हैं महाराष्ट्र के CM देवेंद्र फडणवीस की जान बचाने वाले इरफ़ान शेख़ ?

फोटो: NDTV

इरफ़ान शेख वो नाम है जो आज लोगों की ज़ुबां पर है. इरफान शेख सोशल मीडिया पर छाए हुए है। आख़िर ये इरफ़ान शेख हैं कौन, इन्होंने ऐसा क्या किया है जो सब इनको सलाम कर रहे हैं । तो हम आपको बताते हैं कि इरफ़ान शेख़ हैं कौन और इन्होंने क्या किया है ।

इरफ़ान शेख़ वो हैं जिन्होंने महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस की जान बचाई है । इरफ़ान ने अपनी जान की परवाह ना करते हुए अपने सीएम को मौत के मुंह से निकाल लिया । गुरुवार को सीएम फडणवीस का हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया । हेलीकॉप्टर उड़ते ही बिजली के तारों में उझल गया और ज़मीन में धस गया था ।

निलंगा में कबाड़ का कारोबार करने वाले इरफान शेख की दुकान के पास ही हेलीपैड बना था। गुरुवार को स्थानीय दौरा खत्म कर जब मुख्यमंत्री ने निलंगा से लातूर के लिए उड़ान भरी, तो इरफान अपनी दुकान के पास से ही उत्सुकतावश उनके उड़ते हेलीकॉप्टर को निहार रहे थे, क्योंकि निलंगा जैसे छोटे से गांव में हेलीकॉप्टर का आना किसी अजूबे से कम ना था ।

लेकिन, अचानक ही माहौल बदल गया, इरफान ने अपनी आंखों के सामने हेलीकॉप्टर को ज़मीन की तरफ आते देखा और बाद में तेज़ आवाज़ भी सुनी, जिसके बाद वह उसी दिशा में दौड़ पड़े, जबकि बाकी लोग घूमते पंखे और उड़ती धूल से बचने के लिए उलट दिशा में भाग रहे थे. मौका-ए-वारदात पर पहुंचकर इरफान ने तपाक से हेलीकॉप्टर का दरवाजा खोलने की कोशिश की ।

जाम हो चुके दरवाज़े को इरफान की मदद से खोलकर मुख्यमंत्री बाहर निकल सके, और उन्होंने बाहर आते ही इरफान से कहा कि वह सुरक्षित हैं, और वो बाकी फंसे हुए लोगों को निकालें।

सीएम हैलीकॉप्टर से बाहर आकर दूर खड़े हो गए और इरफ़ान बाकी लोगों को निकालने में जुटे रहे । जब बाकी लोग हेलीकॉप्टर से दूर भाग रहे थे तो इरफ़ान हेलीकॉप्टर की तरफ जा रहे थे ।

इरफ़ान कहते हैं कि “हमारा राजा अंदर फंसा था…” यह पूछे जाने पर कि क्या वह अब CM से मिलना चाहते हैं, इरफान ने कहा, ” नहीं जी, हमारा राजा बच गया, यही मेरे लिए काफी है…” इस इस घटना की मुख्यमंत्री कार्यालय से भी पुष्टि की गई है।

इरफान ने बहादुरी की मिसाल कायम की है, साथ ही तमाचा लगाया है उन लोगों के मुंह पर जो मज़हब के हिसाब से देशभक्ति का सर्टिफिकेट बांटते हैं ।

TOPPOPULARRECENT