Sunday , August 20 2017
Home / Bihar News / मोदी सरकार में सीमा पर जवान मर रहे हैं और देश के अंदर किसान: लालू प्रसाद यादव

मोदी सरकार में सीमा पर जवान मर रहे हैं और देश के अंदर किसान: लालू प्रसाद यादव

मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में प्रदर्शन के दौरान पुलिस फायरिंग में छह किसानों की मौत के बाद मंदसौर में एक तरफ उग्र प्रदर्शन शुरू हो गया है, तो दूसरी तरफ बिहार समेत पूरे देश में राजनीति गरमा गयी है।

बिहार में सबसे पहले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने इस घटना को लेकर एक के बाद एक करीब दर्जनभर ट्वीट करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर जमकर हमला बोला।

इसके साथ ही उनके फेसबुक एकाउंट पर भी इस घटना के विरोध में लंबी-चौड़ी प्रतिक्रिया की गयी है। लालू प्रसाद ने अपने अंदाज में ट्वीट किया है कि दूर देश में कोई मरता है, तो मोदीजी की उंगलियां स्वत: ही उनके स्मार्टफोन पर नाच कर ट्वीट से पीड़ा जाहिर कर देती है पर इस घटना की कोई निंदा तक नहीं की गयी।

एक अन्य ट्वीट में कहा है कि अपनी डफली अपना राग, किसान गरीब अब भारत से भाग। किसान देश की रीढ़ हैं। इन्हें कुछ हुआ, तो खड़े नहीं रह पाओगे।

इन्हीं की दशा पर तरक्की की नींव टिकी हुई है। राजद सुप्रीमो ने किसी दूसरे के ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए कहा है कि बीजेपी ने सही ही कहा था कि किसानों को आत्महत्या नहीं करने देंगे। जब खुद ही गोली मार देंगे, तो आत्महत्या की नौबत ही नहीं आयेगी।

भाजपा सीमा पर जवानों को, तो देश के अंदर किसानों पर गोलियां चलवा कर ‘मर जवान, मर किसान’ कर रही है। उन्होंने तंज करते हुए कहा कि क्या यही हैं अच्छे दिन? तानाशाही भाजपा को किसानों की मांगों को कुचलने नहीं देंगे। हम गरीब, मजदूर और किसानों के समर्थन में मजबूती से खड़े हैं।

TOPPOPULARRECENT