Sunday , September 24 2017
Home / Khaas Khabar / पुलिस भर्ती के अभ्यर्थियों पर योगी प्रशासन ने बरसाई लाठी

पुलिस भर्ती के अभ्यर्थियों पर योगी प्रशासन ने बरसाई लाठी

विधानभवन के सामने प्रदर्शन पर अड़े सिपाही भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों पर पुलिस ने बुधवार सुबह लाठी चार्ज कर दिया। लाठी चार्ज से कई विद्यार्थी घायल हो गए। छात्रों का कहना है वो शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहें थें। काफी देर चले हंगामे के बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया।

विधानभवन के सामने नारेबाजी तेज होने के कारण गुस्साये पुलिसकर्मियों ने उन पर लाठी चार्ज कर दिया। अभ्यर्थियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। पुलिस के इस रवैये को देख अभ्यर्थी रेलिंग फांद कर भाग निकले।

एएसपी पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्र ने बताया कि इन लोगों का प्रदर्शन लक्ष्मण मेला मैदान पर प्रस्तावित था। पर ये लोग विधानभवन के सामने पहुंच गये। ये लोग उग्र होने लगे थे, तब पुलिस ने लाठी फटकार कर इन्हें खदेड़ा।

उधर विधानभवन के सामने से भाग कर अभ्यर्थी लक्ष्मण मेला मैदान पहुंच गये थे। यहां पर हजरतगंज इंस्पेक्टर आनन्द कुमार शाही भी फोर्स के साथ पहुंच गये। फुटेज देखकर बवाल करने वाले अभ्यर्थियों की पहचान की जा रही है।

कोर्ट में हैं मामला एएसपी पूर्वी का कहना है कि वर्ष 2015-16 के अभ्यर्थियों की सिपाही भर्ती का मामला कोर्ट में चल रहा है। लिहाजा इस पर शासन स्तर से कोई फैसला अब नहीं हो सकता है। यह बात कई बार इन लोगों को समझायी जा चुकी है, फिर भी ये लोग धरना प्रदर्शन से बाज नहीं आ रहे हैं।

वही प्रदर्शन में शामिल लोगों का कहना है कि वो मुख्यमंत्री योगी जी से इस मामले में संज्ञान लेने की मांग कर रहे हैं। जिससे उच्य न्यायलय द्वारा किये गए भर्ती परिणामों को जारी किया जा सके।

TOPPOPULARRECENT