Sunday , September 24 2017
Home / Kashmir / बौद्ध लड़की की मुस्लिम लड़के के साथ शादी पर भड़का LBA, लव जिहाद के नाम पर लद्दाख में तनाव

बौद्ध लड़की की मुस्लिम लड़के के साथ शादी पर भड़का LBA, लव जिहाद के नाम पर लद्दाख में तनाव

लद्दाख में इन लद्दाख बुद्धिस्ट एसोसिएशन (एलबीए) ने पीडीपी-बीजेपी गठबंधन वाली सरकार के खिलाफ हथियार उठा लिए हैं। दरअसल लद्दाख में इस वक़्त बुद्धिस्ट और मुस्लिमों के बीच काफी तनाव चल रहा है।

बीते साल 30 साल की एक बुद्धिस्ट महिला ने अपना धर्म परिवर्तन कर 32 साल के मुस्लिम आदमी से शादी कर ली थी। जिसके बाद काफी विवाद हो गया था। एलबीए पीएम मोदी से मुलाकात कर इस मुद्दे को सुलझाने की मांग करना चाहते है।

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, एलबीए के एक अधिकारी पीटी कुंज़ैंग ने कहा कि बुद्धिस्ट प्रतिनिधियों का समूह पीएम मोदी से मुलाकात करना चाहता है ताकि हालात को काबू किया जा सके।

एलबीए का कहना है कि लद्दाख में 51 फीसदी बुद्धिस्ट हैं और 49 फीसदी मुस्लिम रहते हैं। जिसके चलते मुस्लिम लड़के बुद्धिस्ट लड़कियों से शादी कर रहे हैं और उनका धर्म परिवर्तन करवा रहे हैं। इस मामले में राज्य सरकार भी हमारी परेशानियों को नजरअंदाज कर रही है।

आपको बता दें कि बीते साल एक बुद्धिस्ट लड़की ने कारगिल के ड्रास में रहने वाले मुर्तजा अगाह से शादी कर ली थी। धर्म परिवर्तन के बाद लड़की का नाम शिफा हो गया।

इस मामले में शिफा ने मुख्यमंत्री मेहबूबा मुफ्ती को एक पत्र में लिख बताया था कि वह अपनी मर्जी से मुस्लिम लड़के मुर्तजा से शादी कर रही है। दिल्ली के एक एनजीओ में साथ काम करने के दौरान दोनों के बीच प्यार हो गया था।

वहीं बुद्धिस्ट संगठन का कहना है कि शिफा ने अपनी मर्जी से शादी नहीं की, बल्कि उसपर दबाव बनाया गया।

TOPPOPULARRECENT