Friday , August 18 2017
Home / Khaas Khabar / UP: चुनाव नतीजे से पहले ही भाजपा ने दी थी बहुमत से जीत की बधाई, फिर उठे EVM पर सवाल

UP: चुनाव नतीजे से पहले ही भाजपा ने दी थी बहुमत से जीत की बधाई, फिर उठे EVM पर सवाल

भारतीय जनता पार्टी की एक चिट्ठी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। यह चिट्ठी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य के लेटर हेड पर लिखी गई। 10 मार्च 2017 को भाजपा के कार्यकार्ताओं को लिखी गई है इस चिठ्ठी में कार्यकर्ताओं को प्रदेश में भाजपा की जीत पर बधाई दी गई है।

लेकिन यूपी चुनान का नतीजा तो इसके अगले दिन यानी 11 मार्च 2017 को घोषित हुआ था। अब सवाल उठता है कि चुनाव से एक दिन पहले ही कैसे भाजपा को पता चला कि उन्हें बहुमत मिल रहा है।

इसमें यह भी लिखा गया है कि पार्टी को चूंकि प्रदेश में जीत मिली इस लिए समस्त कार्यकार्ताओं को 2019 से आम चुनाव के लिए कमर कस लेना चाहिए। इसके अलावा चिट्ठी में होली और संवत्सर की हार्दिक शुभकामनाएं दी गई हैं।

इस चिट्ठी के सामने आमने आने के बाद कांग्रेस के प्रदेश महासचिव चौधरी सत्यवीर सिंह उर्फ बबुआ भइया ने कहा है, “हर पार्टी को नतीजों का थोड़ा बहुत अंदेशा रहता है, हो सकता है भाजपा को भी जीत का भरोसा हो। लेकिन यह चिट्ठी संशय पैदा करती है इसलिए भाजपा को इस मामले में स्पष्टीकरण देना चाहिए।”

वहीं दूसरी तरफ इस चिट्ठी को भाजपा नेता रामकिशोर गुप्ता ने भी इसे फेसबुक पर पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा है कि उन्हें यह चिट्ठी पार्टी के प्रदेश कार्यालय से प्राप्त हुई है।  

 

 

TOPPOPULARRECENT