Saturday , September 23 2017
Home / Delhi News / दिल्ली LG का आदेश, केजरीवाल सरकार को विज्ञापन पर खर्च हुए 97 करोड़ रुपये लौटाने होंगे

दिल्ली LG का आदेश, केजरीवाल सरकार को विज्ञापन पर खर्च हुए 97 करोड़ रुपये लौटाने होंगे

दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव एम.एम. कुट्टी को आम आदमी पार्टी से विज्ञापन मद में खर्च हुए 97 करोड़ रुपये वसूलने का निर्देश जारी किया है। उप-राज्यपाल ने यह आदेश बुधवार को जारी किया और कहा कि मुख्य सचिव यह रकम 30 दिनों के भीतर वसूलें।

दरअसल केजरीवाल सरकार पर विज्ञापन देने के मामले में सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करने का आरोप है। पिछले साल मई महीने में कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया था कि केजरीवाल सरकार ने तीन महीनों में सौ करोड़ का विज्ञापन दिया। इसी को लेकर उप-राज्यपाल ने जांच के आदेश दिए हैं।

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी ने सूचना के अधिकार (आरटीआई) का हवाला देते हुए कहा था कि केजरीवाल ने विज्ञापन पर सौ करोड़ खर्च किया जिसका उपयोग दिल्ली के लोगों की भलाई में हो सकता था। इसके लिए कांग्रेस नेता अजय माकन ने सूचना और प्रसारण मंत्रलय की तरफ से बनाई गई तीन सदस्यीय कमेटी में भी इसकी शिकायत की थी।

दिल्ली के उप-राज्यपाल इस निर्देश से पहले नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक (कैग) ने भी अपनी रिपोर्ट में बताया था कि दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों की अवहेलना कर करोड़ों रुपये विज्ञापन पर खर्च किए।

 

TOPPOPULARRECENT