Sunday , September 24 2017
Home / World / लंदन: जानबूझकर नमाज़ियों को कुचलने वाला चिल्ला रहा था, मैं सभी मुसलमानों को मारना चाहता हूँ

लंदन: जानबूझकर नमाज़ियों को कुचलने वाला चिल्ला रहा था, मैं सभी मुसलमानों को मारना चाहता हूँ

लंदन में फिंसबरी पार्क मस्जिद के पास एक वैन ने राहगीरों को आज टक्कर मार दी जिससे दो लोगों की मौत हो गर्इ और कई अन्य घायल हो गए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस दुर्घटना में दो जायरीनों की मौत हुई।

इससे पहले पुलिस ने कहा कि दुर्घटना में में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। मुस्लिम काउंसिल ब्रिटेन (एमसीबी) ने ट्विटर पर कहा कि वैन चालक ने जानबूझकर राहगीरों को कुचलने की कोशिश की।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि रमजान के कारण लोग बड़ी संख्या में नमाज पढऩे आए थे जिस कारण यह इलाका काफी व्यस्त था। एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, ‘हर कोई चीख रहा था। हर कोई चिल्ला रहा था कि वैन ने लोगों को टक्कर मारी है। लोग मस्जिद से नमाज अदा करके निकल रहे थे तभी वैन ने टक्कर मारी।’

घटना पर मौजूद एक चश्मदीद खालिद अमीन ने बताया, “वैन जानबूझ कर बाएं ओर मुड़ी और लोगों को कूचलने लगी। वैन के अंदर दो आदमी मौजूद थे। उनमें से एक को लोगों ने काबू कर लिया, दूसरा आदमी चिल्ला रहा था कि मैं सभी मुसलमानों को मारना चाहते हूँ। फिर वो वहां से भाग गया।”

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने दुर्घटना को भयावह बताते हुए हताहतों के प्रति संवेदना जतार्इ है। मे ने ई-मेल पर जारी बयान में कहा, ‘यह खौफनाक घटना है। इस दुर्घटना में जो भी घायल हुए हैं, उनके परिजन और आपातकालीन सेवाओं के कर्मियों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।’

गौरतलब है कि पिछले दिनों में ब्रिटेन में इस तरह के हमले बढ़े हैं। तीन जून को लंदन ब्रिज पर और उसके पास के इलाक़े में लोगों पर ऐसा ही हमला हुआ था जिसे पुलिस ने आतंकवादी हमला माना था।

TOPPOPULARRECENT