Wednesday , September 20 2017
Home / India / मप्र किसान आंदोलन : मंदसौर जा रहे हार्दिक पटेल गिरफ़्तारी के बाद रिहा

मप्र किसान आंदोलन : मंदसौर जा रहे हार्दिक पटेल गिरफ़्तारी के बाद रिहा

मध्य प्रदेश के मंदसौर में पुलिस की गोलीबारी में मारे गए किसानों के परिजनों से मुलाकात करने जा रहे गुजरात के युवा पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को गिरफ्तार कर लिया गया है । हार्दिक पटेल के साथ उनके चार और साथियों को गिरफ्तार किया गया है ।

हार्दिक पटेल को नीमच जिले के नयागांव टोल प्लाजा पर हिरासत में लेने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया । हालांकि कुछ देर बाद उन्हें निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया। रिहाई के बाद पुलिस उन्हें राजस्थान की सीमा के भीतर छोड़ कर आई।

नीमच के पुलिस अधीक्षक टी.के विद्यार्थी ने आईएएनएस को बताया, “हार्दिक पटेल को नीमच आने की अनुमति नहीं दी गई थी। इसलिए उन्हें मध्य प्रदेश-राजस्थान की सीमा पर नयागांव टोल प्लाजा पर रोका गया। उनके काफिले में शामिल 20 गाड़ियों में लगभग 150 लोग सवार थे। पटेल और उनके चार साथियों को हिरासत में ले लिया गया, जबकि अन्य को पुलिस ने खदेड़ दिया।”

विद्यार्थी के मुताबिक, “इसके बाद पटेल सहित पांचों को धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया गया और बाद में निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया। पुलिस बल पटेल और उनके साथियों को राजस्थान की सीमा के भीतर छोड़कर आई।

पाटीदार नवनिर्माण सेना के राष्ट्रीय महासचिव अखिलेश कटियार के अनुसार, हार्दिक पटेल उदयपुर से मंदसौर के लिए निकले थे। वह पीड़ित किसानों और किसान नेताओं से मिलने जा रहे थे।

TOPPOPULARRECENT