Friday , August 18 2017
Home / Khaas Khabar / इस्लामोफोबिया और पाकिस्तान की इमेज खराब करने के लिए खुद पाकिस्तानी जिम्मेदार हैं: मलाला यूसुफजई

इस्लामोफोबिया और पाकिस्तान की इमेज खराब करने के लिए खुद पाकिस्तानी जिम्मेदार हैं: मलाला यूसुफजई

नई दिल्ली: नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने एक वीडियो मैसेज के जरिये दुनिया में पाकिस्तान की खराब इमेज के लिए वहां के लोगों को ही जिम्मेदार ठहराया है।

मलाला ने ये बात पाकिस्तान की एक यूनिवर्सिटी में ईश-निंदा के चलते एक स्टूडेंट की मौत पर विरोध जताते हुए कही। मलाला का कहना है की ‘आज हम इस्लामफोबिया की बात करते हैं, साथ ही यह भी कहते हैं कि लोग हमारे देश और धर्म को गलत नाम दे रहे हैं।

लेकिन सच तो यह है कि दुनियाभर में पाकिस्तान और इस्लाम की खराब छवि करने के लिए खुद पाकिस्तान के लोग ही जिम्मेदार हैं। आज हम लोग इस बात से परेशान है कि इस्लाम और पाकिस्तान को बदनाम किया जा रहा है।

लेकिन यह काम हम लोग खुद ही कर रहे हैं। क्यूंकि हम इसके लिए खुद ही काफी हैं। हम पाकिस्तानी अपने धर्म, मूल्यों और शालीनता को भूल चुके हैं। इस स्टूडेंट की मौत पर दुःख जताते हुए उन्होंने इस घटना को मशाल की मौत नहीं बल्कि इस्लाम के पवित्र संदेश की भी मौत बताया।
गौरतलब है कि पाकिस्तान में गुरुवार को मशाल खान नाम के पत्रकारिता के छात्र की ईश-निंदा के आरोप में हत्या कर दी गई थी। उस पर आरोप लगाया गया है कि उसने फेसबुक पर अल्लाह के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट शेयर की थी।

TOPPOPULARRECENT