Sunday , September 24 2017
Home / India / RTI: मोदी ने 3 साल में छुट्टी नहीं ली, सबको पता है, लेकिन मनमोहन सिंह ने 10 में कभी नहीं ली थी छुट्टी

RTI: मोदी ने 3 साल में छुट्टी नहीं ली, सबको पता है, लेकिन मनमोहन सिंह ने 10 में कभी नहीं ली थी छुट्टी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में समर्थक ये दावा करते हैं कि जबसे नरेंद्र मोदी प्रधानंत्री बने हैं उन्होंने एक भी छुट्टी नहीं ली है । पिछले साल पीएमओ ने अपने एक जवाब में बताया था कि मोदी ने अपने कार्यकाल में छुट्टी नहीं ली।

वहीं पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की छुट्टी की जानकारी को लेकर एक आरटीआई दायर की गई। मनोज कुमार यादव ने आरटीआई एप्लिकेशन में सवाल किया था कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अपने कार्यकाल में कितने दिन की छुट्टी ली थी।

मनोज ने 25 नवंबर 2016 को यह आरटीआई एप्लिकेशन लगाई थी, जिसका जवाब सरकार की ओर से इस साल फरवरी में आया। पीएमओ ने कहा कि मनमोहन सिंह ने 10 साल में एक भी दिन छुट्टी नहीं ली।

दरअसल, पीएमओ ने अपने जवाब में कहा है कि छुट्टियों का ब्‍यौरा नहीं रखा जाता। जवाब में यह भी कहा गया है कि ऐसा कहा जा सकता है कि भारत के प्रधानमंत्री हर समय ड्यूटी पर रहते हैं।

पिछले साल भी आरटीआई केडाली गई थी कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, एचडी देवगौड़ा, आईके गुजराल, पीवी नरसिम्हाराव, चंद्रशेखर, वीपी सिंह और राजीव गांधी द्वारा ली गई छुट्टियों के बारे में जानकारी मांगी थी। तब भी पीएमओ ने यही जवाब दिया था।

TOPPOPULARRECENT