Friday , August 18 2017
Home / Election 2017 / रक्षामंत्री के पद से मनोहर पर्रिकर ने दिया इस्‍तीफा, बन सकते हैं गोवा के नए मुख्‍यमंत्री

रक्षामंत्री के पद से मनोहर पर्रिकर ने दिया इस्‍तीफा, बन सकते हैं गोवा के नए मुख्‍यमंत्री

पणजी। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। भारतीय जनता पार्टी के सूत्रों के अनुसार वह गोवा के नए मुख्‍यमंत्री होंगे

रविवार की शाम को उन्होंने बेहद नाटकीय तरीके से रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा दिया है। उनके अचानक इस्तीफे की वजह यह हो सकती है कि वे दोबारा गोवा के मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाल सकते हैं। इस वक्त खुद पर्रिकर गोवा में ही मौजूद हैं।

गोवा में भारतीय जनता पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। रविवार को जब पांच राज्यों के चुनाव परिणामों का एलान हुआ, तब गोवा विधानसभा चुनाव में 40 सीटों में से केवल 13 सीटें ही जीत पाई।  कांग्रेस को 17 और अन्य को 10 सीटें मिली हैं। जो 10 निर्दलीय प्रत्याशी जीते हैं, वे सरकार बनाने में अहम किरदार अदा करेंगे।

यह भी पता चला है कि गोवा में निर्दलीय प्रत्याशियों की शर्त है कि यदि मनोहर पर्रिकर दोबारा गोवा के मुख्यमंत्री बनते हैं तो वे सरकार बनाने में अपना समर्थन देंगे।   इसका सीधा सीधा यह मतलब निकला कि गोवा में भाजपा निर्दलीय प्रत्याशियों के समर्थन से सत्ता पर काबिज हो सकती है। यानी पर्रिकर दोबारा गोवा के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर आसीन हो सकते हैं।   वैसे भी पर्रिकर की छवि बहुत साफ रही है और इसी के बूते पर निर्दलीय विधायक उन्हें अपना समर्थन देने का मन बना चुके हैं।

TOPPOPULARRECENT