Saturday , August 19 2017
Home / Islami Duniya / मस्जिदे अक्सा नमाज़ियों और इज़रायली फ़ौज के लिए जंग का मैदान बन गया

मस्जिदे अक्सा नमाज़ियों और इज़रायली फ़ौज के लिए जंग का मैदान बन गया

इजरायली सेना द्वारा मस्जिदे अक्सा पर लगी पाबंदी के खिलाफ हजारों फिलीस्तीनी सड़कों पर उतर आए और उन्होंने किबला अव्वल के बाहर इकट्ठे होकर इजरायली पाबंदियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अलअरबिया डॉट नेट के अनुसार गुरुवार को मस्जिदे अक्सा के चारों ओर हजारों फिलिस्तीनियों ने इजरायली पाबंदियों का विरोध किया, तो इजरायली सेना ने निहत्थे प्रदर्शनकारियों पर बर्बर अत्याचार कर दिया। जिसमें बीसियों लोग घायल हो गए।

चश्मदीद ने बताया कि यहूदी बलों ने फिलीस्तीनी नागरिकों को तितर-बितर करने के लिए उन पर लाठीचार्ज किया, आंसूगेस की गोलीबारी की। ध्वनि बम हमले और धातु गोलियों के साथ-साथ हवाई फायरिंग भी की। दूसरी ओर फिलीस्तीनी नागरिकों ने इजरायली सेना के बर्बर हिंसा के बावजूद मस्जिदे अक्सा के बाहर इलेक्ट्रॉनिक गेट्स लगाने के खिलाफ धरना जारी रखा हुआ है।

गौरतलब है कि इजरायली सेना द्वारा पिछले शुक्रवार को मस्जिदे अक्सा में पेश हुए एक खूनी घटना के बाद मस्जिदे अक्सा को नमाजियों के लिए बंद कर दिया गया था। इजरायली सेना ने मस्जिदे अक्सा में प्रवेश के लिए मेटल डिटेक्टर और कैमरे लगाए हैं जिनके खिलाफ फिलीस्तीनी नागरिक विरोध कर रहे हैं।

फिलिस्तीनियों द्वारा तथाकथित सुरक्षा को अस्वीकार करने के बाद, इजराइली सेना ने नमाजियों के लिए मस्जिदे अक्सा बंद कर दिया था। यह पाबंदी आज भी जारी है लेकिन आज जुमा के दिन फिलीस्तीन भर में इजरायली प्रतिबंधों के खिलाफ ‘क्रोध दिवस’ मनाया जा रहा है।

TOPPOPULARRECENT