Tuesday , May 23 2017
Home / Delhi News / दिल्ली MCD चुनाव में AIMIM ने बनाया 4 मुस्लिम महिलाओं को उम्मीदवार

दिल्ली MCD चुनाव में AIMIM ने बनाया 4 मुस्लिम महिलाओं को उम्मीदवार

दिल्ली में 23 अप्रैल को एमसीडी चुनाव होने जा रहे हैं। इसके मद्देनज़र सोमवार को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने 10 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है जिसमें से चार मुस्लिम महिलाएं हैं। नाम है डॉ. सीमा, सोनिया बेगम, नज़मा ख़ातून और वाजिदा ख़ानम।

डॉ. सीमा पूर्वी दिल्ली एमसीडी के मौजपुर वार्ड नंबर- 40 ई से उम्मीदवार हैं और सोनिया बेगम उत्तर दिल्ली म्युनिसिपल कारपोरेशन के निठारी वार्ड नंबर -40एन की उम्मीदवार हैं, वहीं वाजेद ख़ानम को पूर्वी दिल्ली म्युनिसिपल कारपोरेशन के सुभाषनगर वार्ड नम्बर- 48 ई से उम्मीदवारी के लिए चुनी गयी हैं।

वहीँ नज़मा ख़ातून पूर्वी दिल्ली के मुस्तफाबाद वार्ड नंबर- 58 की उम्मीदवार हैं।

उम्मीदवारी दर्ज़ होने के बाद पार्टी के दिल्ली अध्यक्ष इरफ़ान उल्लाह खान ने बताया कि पार्टी के 10 उम्मीदवार चुनाव में हिस्सा लेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि पार्टी के अध्यक्ष अअसदुद्दीन ओवैसी, उनके छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी और पार्टी के दूसरे बड़े नेता खुद दिल्ली में चुनाव का प्रचार करेंगे। बता दें कि दिल्ली के लोकल चुनावो में एआईएमआईएम पहली बार भाग ले रही है।

दिलचस्प बात यह है कि ज़्यादातर वार्ड में जहाँ से एमआईएम चुनाव लड़ रहीं है, वहां पर भाजपा ने भी कुछ मुसलमान उम्मीदवारों को टिकट दिया है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT