Saturday , August 19 2017
Home / Uttar Pradesh / मेरठ के स्कूल का तुगलकी फरमान- ‘योगी कट’ हेयर स्टाइल रखो, ये मदरसा नहीं जो दाढ़ी-बाल बढ़ा के आओगे

मेरठ के स्कूल का तुगलकी फरमान- ‘योगी कट’ हेयर स्टाइल रखो, ये मदरसा नहीं जो दाढ़ी-बाल बढ़ा के आओगे

मेरठ के एक प्राइवेट स्कूल ने तुगलकी फरमान सुनाया है जिसे सुनकर छात्रों के होश उड़ गए हैं। ख़बर है कि यहाँ के एक स्कूल ‘ऋषभ एकेडमी’ ने बच्चों को सीएम योगी जैसे बल कटवाने के आदेश दिया है।

वहीँ, यह फरमान नहीं मानने पर छात्रों को सज़ा के तौर पर पीटा हा रहा है या फिर स्कूल नहीं आने का एक और आदेश दे दिया जा रहा है।

यह स्कूल मेरठ के सदर बाजार क्षेत्र में स्थित है और यह फरमान स्कूल के सेक्रेटरी रंजीत जैन की तरफ से सुनाया गया है।

इतना ही नहीं, जब स्कूल से दो बच्चों को निकालने पर परिजनों ने आकर विरोध किया तो रंजीत जैन ने उनके साथ दुर्व्यवहार भी किया।

इस मामले में मीडिया से बातचीत करते हुए परिजनों ने बताया कि स्कूल का सचिव मनमानी करने पर उतारू है। बच्चों से अनर्गल बातें सचिव खुलेआम करते हैं और फरमान ना मानने वाले बच्चों को स्कूल में पीटा जाता है। साथ ही ऐसे बच्चों को टारगेट किया जा रहा है जो स्कूल में अंडा मीट लेकर आते हैं।

उधर, रंजीत जैन ने सफाई देते हुए कहा कि बाल मिलिट्री कट करवाने के आदेश दिए गए हैं।

एक छात्र के परिजन मोहम्मद साजिद ने बताया, “ बच्चे को बोला जा रहा है कि योगिओ जैसे बाल कटवा कर आओ। यह कोई मदरसा है जो दाढ़ी और बाल बढ़ा के आ रहे हो।  योगी जैसे बाल का क्या मतलब है, यह बोलना चाहिए बाल छोटे करवाकर आओ।”

TOPPOPULARRECENT