Tuesday , April 25 2017
Home / Islam / इस्लाम का सही मतलब समझाने के लिए अमेरिका की सड़कों पर निकले इफ़्तिख़ार खान

इस्लाम का सही मतलब समझाने के लिए अमेरिका की सड़कों पर निकले इफ़्तिख़ार खान

बीते शनिवार इफ़्तिख़ार ख़ान अमेरिकियों को इस्लाम की सही जानकारी देने के लिए झंडेनुमा टीशर्ट पहन कर सन जोस की गलियों में घूम रहा थे।
इफ़्तिख़ार का कहना है कि अमेरिका के ज़्यादातर लोग मुसलमानों को नही जानते हैं और बहुत से लोग मुसलमानों से डरते भी हैं।
इसलिए कुछ मुसलमान अगर ग़लत रास्ता अख़्तियार कर लेते हैं तो उसे पूरे इस्लाम मजहब से जोड़कर देखा जाता है और बदनामी सभी मुसलमानो की होती है।
इसलिए अब मैं अपने अमेरिकी भाइयों को इस्लाम की सही जानकारी और सही संदेश से रु-ब-रु कराने निकला हूँ। इफ़्तिख़ार की ये पहल अहमदिया मुस्लिम युथ एसोसिएशन की मीट ऐ मुस्लिम डे की योजना के अंतर्गत है।
इस योजना के तहत देश के विभिन्न हिस्सों में अपने आस्था पर सवाल करने वाले मुसलमानों को जवाब देते हैं। खान का कहना है की इस्लाम का मतलब शान्ति है।
हिंसा का सम्बंध इस्लाम से होने के विचार को तोड़ने के लिए खान ने Trueislam. com के नाम से लोगो को इस्लाम के बारे में शिक्षा देने के लिए वेबसाइट खोली है।
इफ़्तिख़ार कहते हैं कि यहाँ लोगों का मानना है कि आप मज़हबी मुसलमान होने के साथ एक प्राउड अमेरिकी नहीं हो सकते। इसलिए इस पहल के ज़रिए मैं इस मिथ्य और ग़लत धारणा को तोड़ना चाहता हूँ।
उन्होंने आगे कहा कि जो लोग अमेरिका में मुस्लिम प्रतिबन्ध का समर्थन कर रहे हैं वे लोग मुसलमानों को नहीं जानते हैं। वो अपने परिवार की सुरक्षा के लिए परेशान है। इसलिए मैं यहा उस डर को खत्म करने आया हूँ।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT