Wednesday , June 28 2017
Home / Delhi News / अब हवाई अड्डा हो या होटल, पूरे देश में एक दाम में मिलेगा मिनरल वाटर

अब हवाई अड्डा हो या होटल, पूरे देश में एक दाम में मिलेगा मिनरल वाटर

बेंगलूरू। उपभोक्ता मामलों के केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा है कि अब देश के हर हिस्से में मिनरल वाटर (बोतलबन्द पानी ) एक ही दाम पर मिलेगा। एक ट्वीट कर उन्होंने इस बात की पुष्टि की है। ट्वीट में कहा गया है, एयरपोर्ट, होटल व मॉल सभी जगह एक दाम में मिलेगी मिनरल वाटर बोतल।

दरअसल बोतलबंद पानी के लिए विक्रेता मनमाफिक पैसा वसूल रहे हैं, जिसकी शिकायत उपभोक्ता फोरम को लगातार मिल रही थी। इस शिकायतों के आधार पर मंत्रालय ने पानी बेचने वाली कंपनियों से मूल्यों में विभिन्नता को लेकर सवाल खड़े किए थे जिसके बाद मंत्रालय ने आदेश जारी कर दिया है। नए नियमों के आने से अब पानी कंपनियों की मनमानी खत्म हो जाएगी।

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने बताया कि कंपनियों द्वारा बाकायदा अलग प्रिंट रेट दर्ज किया गया था। इसका कंपनियों से मंत्रालय द्वारा जवाब भी मांगा गया है, लेकिन अब एयरपोर्ट, होटल व मॉल सभी जगह एक दर पर मिनरल वाटर मिलेगा। कंपनियों के हेल्‍पलाइन से लिंक होने से वे हेल्‍पलाइन पर आने वाली शिकायतों का खुद ही संज्ञान भी ले रही हैं।

गौरतलब है कि खुले बाजार में यदि मिनरल वाटर की एक लीटर वाली बोतल 15 से 20 रुपये में मिलती है तो उस की कीमत पर हवाई अड्डे, बड़े होटल और मॉल वगैरह में 100 रुपये तक पहुंच जाती है।

 

 

Top Stories

TOPPOPULARRECENT