Thursday , September 21 2017
Home / Khaas Khabar / केंद्रीय मंत्री ने फिर अलापा धर्मांतरण राग, कहा- मलप्पुरम में 1000 लोग हर महीने होते हैं कन्वर्ट

केंद्रीय मंत्री ने फिर अलापा धर्मांतरण राग, कहा- मलप्पुरम में 1000 लोग हर महीने होते हैं कन्वर्ट

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने एक बार फिर धर्मांतरण का राग अलापा है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि केरल के मलप्पुरम ज़िले में महीने में 1000 लोगों का धर्म परिवर्तन कराया जाता है। उन्होंने कहा कि केरल सरकार ने इस संबंध में अब तक केंद्र को कोई रिपोर्ट नहीं सौंपी है।

अहीर ने आरोप लगाते हुए कहा कि मलप्पुरम में धर्मांतरण का बड़ा केंद्र है। वहां हिंदुओं और ईसाइयों को मुसलमान बनाया जाता है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह मई में वहां गए थे। अहीर शुक्रवार को तेलंगाना की भाजपा इकाई द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए यहां आए थे।

समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए अहीर ने कहा कि वह मई में वहां गए थे। उन्होंने केरल के पुलिस महानिदेशक और मुख्य सचिव के साथ बैठक की। दोनों अधिकारियों को बताया कि वहां महीने में 1000 लोगों का धर्म परिवर्तन कराया जाता है। उनसे यह पता लगाने को भी कहा कि किस आधार पर ऐसा किया जाता है। क्या वे ग़रीबी का लाभ उठाकर, धमकाकर या रोज़गार का प्रलोभन देकर ऐसा करते हैं?

अहीर ने कहा कि राज्य की सत्तारूढ़ एलडीएफ सरकार ने इसकी जांच रिपोर्ट अब तक नहीं भेजी है। अब इसकी जांच एनआइए को सौंपी गई है। जांच के बाद सारी बात सामने आएगी। केंद्रीय मंत्री ने एनआइए जांच के बारे में संवादाताओं के सवालों के जवाब में संकेत दिया कि सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में एनआइए इसी जैसे मुद्दे ‘लव जिहाद’ की जांच कर रहा है। हालांकि उन्होंने मामला कोर्ट में होने की बात कहकर इस पर टिप्पणी करने से मना कर दिया। 

TOPPOPULARRECENT