Wednesday , September 20 2017
Home / Khaas Khabar / VIDEO: स्कूल का दौरा करने पहुंचे भाजपा मंत्री ने ख़ुद पूछने में की गड़बड़ी, हुई किरकिरी

VIDEO: स्कूल का दौरा करने पहुंचे भाजपा मंत्री ने ख़ुद पूछने में की गड़बड़ी, हुई किरकिरी

सरकारी स्कूलों में शैक्षिक गुणवत्ता जांचने पहुंचे उत्तराखंड के विद्यालयी शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे सोमवार को अपने ही सवाल पर घिर गए। देहरादून जिले के जीआईसी थानो में विज्ञान की कक्षा के दौरान मंत्री ने गणित और कैमिस्ट्री के लिए जो सवाल पूछा, तकनीकी रूप उसे सही नहीं माना जा रहा है।

उधर, कक्षा में सवाल के जवाब से असंतुष्ट मंत्री ने शिक्षिका को सख्त अंदाज में डांट भी लगा डाली। विद्यालयी शिक्षा मंत्री पांडे के सवाल जवाब और डांट का वीडियो वायरल होने के साथ ही सोशल मीडिया पर बहस भी छिड़ गई है।

शिक्षकों ने मंत्री के प्रश्न पर ही सवालों की बौछार कर दी है। शिक्षा मंत्री के शिक्षिका को डांटने के अंदाज पर भी शिक्षकों ने आपत्ति जताई है। मंत्री ने क्लास से जाते वक्त कहा था कि महिला हो, इसलिए छोड़ रहा हूं। वर्ना कड़ी कार्रवाई करता।

वही शुक्रवार को देहरादून के जीआईसी थानों में शिक्षिका को डांटने से शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे और शिक्षक संगठनों के बीच उपजा विवाद थमा नहीं है। राजकीय और जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ से जुड़े शिक्षकों ने बांह पर काली पट्टी बांध कर विरोध दर्ज कराया। उत्तरकाशी समेत कुछ और जिलों से भी शिक्षकों के काली पट्टी बांधी।

हालांकि इतने विवादों के बाद शिक्षा मंत्री ने कहा कि वैसे तो मुझे जवाब देने की कोई जरूरत नहीं है और माफी मांगने का तो कोई सवाल ही नहीं उठता। कुछ दलाल टाइप लोगों के हवाले मैं विभाग को नहीं छोड सकता। हां यह जरूर है कि विभागीय मुखिया होने के नाते में शिक्षकों का बड़ा भाई भी हूं। जिस प्रकार एक बड़ा भाई गलती होने पर छोटे भाई को डांटता है, वही मैने भी किया है।

TOPPOPULARRECENT