Thursday , August 17 2017
Home / Khaas Khabar / शर्मनाक: गाँव और जाति की इज़्ज़त के नाम पर राजस्थान में प्रेमी जोड़े को सरेआम निर्वस्त्र घुमाया, वीडियो वायरल

शर्मनाक: गाँव और जाति की इज़्ज़त के नाम पर राजस्थान में प्रेमी जोड़े को सरेआम निर्वस्त्र घुमाया, वीडियो वायरल

जयपुरः राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में एक प्रेमी जोड़े को निर्वस्त्र कर पूरे गांव में घुमाने का मामला सामने आया है। घटना का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने 18 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है जिसमें लड़के और लड़के के पिता, चाचा और दूसरे रिश्तेदार शामिल हैं।

खबरों के मुताबिक, यह मामला बांसवाड़ा के शंभूपुरा गांव का है। बांसवाडा जिला कलेक्टर और जिला मजिस्ट्रेट भगवती प्रसाद ने बताया कि लड़के और लड़की को निर्वस्त्र के वीडियो के बारे में उन्हें कल रात जानकारी मिला। इस वीडियो को घटनास्थल पर मौजूद एक व्यक्ति ने बनाया था।

पुलिस उप-अधीक्षक भरत लाल मीना ने बताया कि ये दोनों 22 मार्च को घर से भागकर गुजरात चले गए थे। लड़की की शादी की बात कहीं और चला रही थी इसलिए दोनों भागे थे।

लेकिन घरवाले उन्हें पकड़कर वापस ले लाए। बताया जा रहा है कि दोनों अगल-अगल जातियों से आते हैं। गांव वालों का मानना है कि दोनों की ईस हरकत से गांव की बंदनामी हुई है जिसके चलते उनको ऐसी सज़ा दी गई।

बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद युवती का नातरा एक दूसरे लड़के से कर दिया जिसमें पांच हजार रुपये लिए गए और कुल 80 हजार रुपये का करार किया गया। बता दें कि नातरा एक आदिवासी प्रथा है जिसमें पैसे के लेनदेन के बाद स्त्री-पुरुष पति-पत्नी की तरह रह सकते हैं।

बीबीसी के मुताबिक, कचरू और मोनिका नाम के इन दोनों लड़के-लड़की को आज शुक्रवार को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा। इसके बाद धारा-164 के तहत मोनिका का बयान लिया जाएगा और अगर लड़के के पक्ष में उसने संतोषजनक बयान दिया तो उसे उसके साथ जाने की अनुमति दी जाएगी।

TOPPOPULARRECENT