Thursday , July 27 2017
Home / India / हिन्दुत्ववादी कार्यकर्ताओं ने कन्नड़ लेखक के चेहरे पर पोती कालिख, लगाये ‘जय श्री राम’ के नारे

हिन्दुत्ववादी कार्यकर्ताओं ने कन्नड़ लेखक के चेहरे पर पोती कालिख, लगाये ‘जय श्री राम’ के नारे

नई दिल्ली: हिन्दुत्ववादी कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी रुकने का नाम नहीं ले रही है। देश के अलग-अलग हिस्सों से इनके उत्पात और लोगों के साथ बदसलूकी करने की ख़बर लगातार आ रही है। अब कुछ इसी तरह का मामला लेखक मास्टर योगेश के साथ भी पेश आया है जब हिन्दुत्ववादी कार्यकर्ताओं ने उनके चेहरे पर कालिख पोत दी, धक्का मुक्की की और उनके खिलाफ नारे भी लगाये।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

ख़बर के मुताबिक कन्नड़ उपान्यास ‘दुंधी’ के लेखक योगेश मास्टर जब बगल के ही एक चाय दुकान पर चाय पी रहे थे तभी आठ-नौ हिंदूवादी लोगों ने खींच कर उनके चेहरे के पर कालिख पोत दी, और ‘जय श्री राम’ के नारे लगाते हुए चलते बने।

इसके अलावा उन लोगों ने उन्हें धमकी दी कि वे अगर हिदू देवी देवताओं के ऊपर लिखने की हिम्मत की तो उन्हें ‘गंभीर परिणाम’ भुगतना पड़ेगा।

इस मामले की जांच के लिए पुलिस टीम का गठन हो चुका है। पुलिस ने इस की तहकीकात करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है।

आपको यह भी बता दें कि योगेश को अगस्त 2013 में गिरफ्तार कर लिया गया था क्योंकि स्थानीय हिन्दू संगठनों ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्होंने अपनी विवादित किताब ‘दुंधी’ में भगवान गणेश का अपमान करने और हिन्दू भावनाओं को कथित तौर पर चोट पहुंचाया था।

TOPPOPULARRECENT