Sunday , June 25 2017
Home / Hyderabad News / तेलंगाना के लापता दलित युवक की गुत्थी सुलझी, ससुर ने ही कर दी हत्या

तेलंगाना के लापता दलित युवक की गुत्थी सुलझी, ससुर ने ही कर दी हत्या

हैदराबाद। तेलंगाना में एक दलित युवक के लापता होने के मामले में शनिवार को पुलिस ने उसके ससुर तथा दो अन्य को उसकी हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने कहा कि अंबोजी नरेश की उसके ससुर श्रीनिवास रेड्डी ने हत्या कर दी, क्योंकि वह अपनी बेटी की दूसरी जाति के युवक से शादी करने से नाराज था। नरेश बीते एक मई से लापता था।

 
रेड्डी ने अपनी बेटी स्वाति तथा दामाद को मुंबई से यह वादा कर बुलाया था कि उसने दोनों की शादी को स्वीकार कर लिया है। यहां आने पर कथित तौर पर उसने नरेश की हत्या कर दी और लाश को नलगोंडा जिले के लिंगराजूपल्ली गांव में अपने खेत में जला दिया।
पूछताछ के बाद रेड़्डी ने अपना अपराध कबूल कर लिया और पुलिस को बताया कि घटना को अंजाम देने के लिए उसने अपने भाई तथा बेटे की मदद ली और उसके शव को जलाकर उसे मुसी नदी में फेंक दिया। स्वाति (20) ने 16 मई को अपने माता-पिता के घर में कथित तौर पर खुदकुशी कर ली थी, जिसके साथ ही बचपन के दो दोस्तों की प्रेम कथा और अंतरजातीय विवाह का दुखद अंत हो गया।

 

 

 

स्वाति ने मार्च महीने में अपने पिता की मर्जी के खिलाफ भागकर शादी की थी। नरेश के पिता अंबोजी वेंकटेश ने हैदराबाद उच्च न्यायालय से संपर्क कर अपने लापता बेटे की तलाश के लिए पुलिस को निर्देश देने का अनुरोध किया था। उन्होंने अपने बेटे के लापता होने के पीछे स्वाति के पिता का हाथ होने का अंदेशा जताया था।

 

 

स्वाति ने इस मामले में अदालत में पेश होने से दो दिन पहले कथित तौर पर खुदकुशी कर ली थी। अदालत ने 18 मई को पुलिस को नरेश की गुमशुदगी के मामले की जांच करने तथा एक जून तक रिपोर्ट सौंपने को कहा था।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT