Monday , September 25 2017
Home / Uttar Pradesh / UP: बाढ़ का पानी पीकर गुज़ारा कर रहे हैं लोग, चाय-नाश्ता करके वादों से मुकर रहे हैं भाजपा विधायक

UP: बाढ़ का पानी पीकर गुज़ारा कर रहे हैं लोग, चाय-नाश्ता करके वादों से मुकर रहे हैं भाजपा विधायक

यूपी के बाराबंकी में घाघरा नदी का पानी एक बार फिर से उफान पर गया है। दरअसल नेपाल ने एक बार फिर काफी मात्रा में पानी छोड़ दिया है। जिससे नदी किनारे बसे गांवों में लोगों के घरों में पानी घुसने से हाहाकार मची हुई है।

लोग अपने घर छोड़ कर सुरक्षित जगहों पर जाने को मजबूर हो गए हैं। वैसे तो बाढ़ की चपेट में दर्जनों गांव आये है। मगर कुछ गांवों की हालत बहुत ज्यादा खराब है।

खबर के मुताबिक, इन इलाकों में जिलाधिकारी और बीजेपी विधायक मौके का दौरा तो कर रहे हैं।

लेकिन गाँव वालों का कहना है कि यहां कोई अधिकारी नहीं आया और स्थानीय विधायक उनका अब फोन भी नहीं उठा रहे हैं। ये लोग गाँव के अंदर नहीं आ रहे हैं, बस मदद करने के नाम पर सिर्फ खाना पूर्ति करके वापस चले जा रहे हैं।

गांव में चारों तरफ पानी है, इंसानों के साथ जानवरों का भी गाँव में रहना मुश्किल हो गया है। गाँव में मदद के लिए बीजेपी विधायक ने तीन नांव लगा देने के लिए कहा था मगर सिर्फ एक ही नांव मिली है।

गाँव वालों ने अपना बयां करते हुए कहा कि हम अपनी प्यास बुझाने के लिए और खाना बनाने के लिए बाढ़ का पानी ही इस्तेमाल कर रहे है। जिसमें कभी-कभी कीड़े भी निकल आते हैं।

दूसरी तरफ बाढ़ राहत केन्द्र में विधायक, जिलाधिकारी समेत जिले के आला अधिकारी बेफिक्र होकर नाश्ता कर रहे थे। यहां पहुंच कर एक बात तो सही साबित हुई कि जहां एक ओर ग्रामीण बाढ़ का पानी पीकर ही अपना गुजर बसर कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर विधायक और अधिकारियों के लिए अच्छे नाश्ते की व्यवस्था मौके पर ही हो रही है।

TOPPOPULARRECENT