Wednesday , September 20 2017
Home / Khaas Khabar / भाषण को लेकर महिला ने की PM मोदी पर ‘देशद्रोह’ का मुकदमा दर्ज करने की मांग

भाषण को लेकर महिला ने की PM मोदी पर ‘देशद्रोह’ का मुकदमा दर्ज करने की मांग

स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी ने लाल किले से पूरे देश को संबोधित किया, जिसके बाद ओरंगाबाद के एक वकील ने पीएम मोदी के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज करने की मांग की है।

रामा विट्ठलराव काले नाम के वकील ने ओरंगाबाद के सिडको पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत दर्ज कराते हुए वजह दी है कि पीएम मोदी ने अपने भाषण में संवैधानिक प्रावधानों का उल्लंघन किया है।

विट्ठलराव का कहना है कि स्वंतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी द्वारा दिए गए 55 मिनट के भाषण में उन्होंने कई बार इंडिया और भारत का ‘हिंदुस्तान’ के तौर पर जिक्र किया, जबकि देश के संविधान में इंडिया या भारत का उल्लेख है। संविधान में कही भी हिंदुस्तान का उल्लेख नहीं है, जो कि देश के धार्मिक नाम को प्रकट करता है।

विट्ठलराव ने राज्य के सीएम देवेंद्र फडणवीस को संबोधित ये शिकायत पुलिस थाने में दर्ज कराते हुए दलील दी है कि भारत का हिंदुस्तान के तौर पर जिक्र कर पीएम मोदी ने 125 करोड़ देशवासियों और दुनिया भर में रह रहे भारतीयों का अपमान किया है।

भारत के पीएम के तौर पर उनका सविधान के खिलाफ इस तरह की गैर जिम्मेदाराना हरकत करना साफ तौर पर संविधान और अनुच्छेद एक का उल्लंघन है।

TOPPOPULARRECENT