Thursday , October 19 2017
Home / India / PM मोदी ने नवाज़ शरीफ से की मुलाकात, माँ और उनका हालचाल पूछा

PM मोदी ने नवाज़ शरीफ से की मुलाकात, माँ और उनका हालचाल पूछा

कजाकिस्तान में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) सम्मेलन के स्वागत समारोह में पीएम मोदी और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने एक-दूसरे का अभिवादन किया। इस दौरान मोदी ने शरीफ और उनकी मां की खैरियत भी पूछी।

दरअसल शरीफ का हाल ही में दिल का ऑपरेशन हुआ है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शरीफ के हार्ट का ऑपरेशन के बाद दोनों नेताओं की पहली बार आमने-सामने मुलाकात हुई, इसलिए मोदी ने उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछा।

इससे पहले दोनों नेताओं के बीच 25 दिसंबर 2015 को लाहौर में मुलाकात हुई थी जब प्रधानमंत्री मोदी अचानक से लाहौर पहुंच गये थे। इन दिनों नियंत्रण रेखा पर भारतीय सैनिकों के शव को क्षत़़-विक्षत करना, आतंकियों की घुसपैठ, कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा जैसे मुद्दों को लेकर दोनों देशों के बीच तनाव है।

इससे पहले स्वागत समारोह के लिए रवाना होने से पहले नवाज शरीफ से जब सवाल किया गया था कि क्या उनकी पीएम मोदी से मुलाकात होगी। इस पर वह सिर्फ मुस्कुराए और मीडियाकर्मियों की ओर हाथ हिलाया।

वहीं, नवाज शरीफ से मुलाकात की खबरों के बाद पीएम मोदी शुक्रवार को एक और पड़ोसी देश के मुखिया चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग से सम्मेलन के इतर मुलाकात करेंगे।

गौरतलब है कि भारत और चीन के बीच एनएसजी सदस्यता, चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा, तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा और अरुणाचल प्रदेश समेत कई मुद्दों पर मतभेद हैं।

TOPPOPULARRECENT