Sunday , March 26 2017
Home / Election 2017 / जिस राज्य में चुनाव होते हैं, वहीँ से खून का रिश्ता जोड़ लेते हैं पीएम मोदी

जिस राज्य में चुनाव होते हैं, वहीँ से खून का रिश्ता जोड़ लेते हैं पीएम मोदी

PC: ANI

उत्तर प्रदेश: यूपी में चुनाव प्रचार के चलते आज हरदोई पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने वहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए यूपी की धरती से अपना रिश्ता जोड़ा। मोदी खुद को यूपी का गोद लिया बेटा बताया। आपको बता दें की पीएम मोदी ने ये शब्द पहली बार नहीं बोले हैं। जिस राज्य में चुनाव होता है पीएम मोदी का वहां से खून का रिश्ता जोड़ना उनके लिए आम बात है। एक नजर पीएम मोदी के ‘खून के रिश्ते’ के इस बयान पर:

हरदोई:  ”मैं पैदा जरूर गुजरात में हुआ हूँ लेकिन यूपी ने मुझे गोद ले लिया। उत्‍तर प्रदेश मेरा माईबाप है, मैं उन्‍हें कैसे छोड़ दूं।”

पंजाब: “पंजाब से मेरा खून का रिश्ता है। मेरा जन्म गुजरात में हुआ लेकिन काम करने का सौभाग्य पंजाब में मिला”

बिहार: “गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश उत्सव मोदी ने कहा, मेरा तो यहाँ से खून का रिश्ता है। सिर कटवाने का निमंत्रण जब गुरु महाराज ने दिया तो उसमें एक गुजरात के द्वारका के दर्जी समाज का बेटा था”

रैली के दौरान सपा सरकार पर निशाना साधते हुए आज हमारा देश बहुत आगे बढ़ रहा है। भारत के वैज्ञानिकों ने कमाल का काम किया है।लेकिन यूपी का विकास रुक गया है। अखिलेश यूपी का विकास करने में सामर्थ्य नहीं है। उनके राज में तो गुंडागर्दी और अपराध ही बढ़ें हैं। लेकिन यूपी को भी आगे बढ़ना है और उसे बीजेपी सरकार ही आगे बढ़ सकती है। यूपी और बिहार के बिना देश आगे नहीं बढ़ सकता है। यहाँ से गरीबी गई मतलब देश से गरीबी गई।

मोदी ने कहा कि ”मैं पैदा जरूर गुजरात में हुआ हूँ लेकिन यूपी ने मुझे गोद ले लिया। उत्‍तर प्रदेश मेरा माईबाप है, मैं उन्‍हें कैसे छोड़ दूं।” यूपी में बस इरादों की कमी हैं। आप लोग हमारा साथ दीजिये तो हम यूपी की काय पलट कर रख देंगे। यहाँ पर बदलाव लाना मेरा फ़र्ज़ है और आप भी अपना फर्ज निभाकर हमें वोट दीजिये। मैं वादा करता हूँ 5 सालों में यूपी को बदल कर रख दूंगा।

पीएम नरेंद्र मोदी भाषण देते समय अपने शब्दों का चयन कहुत ही सावधानी से करते हैं लेकिन व्यापारियों को खुश करने के लिए। मोदी कह रहे हैं, सेना में जवान जितना साहस करने की ताक़त रखता है उससे ज़्यादा साहस करने की ताकत व्यापारी रखते हैं।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT