Saturday , April 29 2017
Home / International / लेजेन्ड्री बॉक्सर मोहम्मद अली के बेटे को एक बार फिर अमेरिकी हवाई अड्डे पर रोका गया

लेजेन्ड्री बॉक्सर मोहम्मद अली के बेटे को एक बार फिर अमेरिकी हवाई अड्डे पर रोका गया

वाशिंगटन: दुनिया के महान मुक्केबाज मोहम्मद अली के बेटे मोहम्मद अली जूनियर को वाशिंगटन डीसी हवाई अड्डे पर एक बार फिर हिरासत में लेकर पूछताछ की गई है। इससे पहले भी उन्हें एक अन्य हवाई अड्डे पर मुसलमान होने की वजह से लंबे समय तक बैठाकर पूछताछ की गई थी।

यह बात अमेरिकी कांग्रेस में डेमोक्रेटिक सदस्य डीसी वासरमेन ने संसद में उठाई है। उन्होंने कहा है कि वे अली के बेटे साथ उड़ान में सवार थीं। उन्होंने कहा, “मेरे ख्याल में यह बदले की हरकत है। उन्हें उनके धर्म की वजह से निशाना बनाया जा रहा है।

मोहम्मद अली जूनियर ने इससे पहले कहा था कि 7 फरवरी को जब वो जमैका से अमेरिका आए थे तो उन्हें फ्लोरिडा हवाई अड्डे पर हिरासत में ले लिया गया। इस दौरान उनसे पूछा गया कि क्या वे मुसलमान हैं?

डीसी वासरमेन ने सदन की न्यायिक समिति के सामने इस घटना की शिकायत की थी। उन्होंने कहा कि यह मात्र संयोग नहीं मालूम होता कि मोहम्मद अली जूनियर को वाशिंगटन उड़ान में सवार होने से पहले रोका गया।

न्यूज एजेंसी रायटर ने लिखा है कि अली के बेटे ने अपने सरकारी पहचान पत्र दिखाए लेकिन इसके बावजूद घंटों रोकर रखा गया। गौरतलब है कि अमेरिका में राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा मुस्लिम देशों के खिलाफ प्रतिबंध लगाए जाने के बाद लगातार इस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT