Friday , April 28 2017
Home / test / लेजेन्ड्री बॉक्सर मुहम्मद अली के बेटे को US में एयरपोर्ट पर हिरासत में लिए गए, पूछा- आप मुस्लिम हैं?

लेजेन्ड्री बॉक्सर मुहम्मद अली के बेटे को US में एयरपोर्ट पर हिरासत में लिए गए, पूछा- आप मुस्लिम हैं?

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के मुस्लिम बैन के फैसले पर यूँ तो कोर्ट ने रोक लगा दी है लेकिन फिलहाल यहाँ एयरपोर्ट में अधिकारियों की सख्ती जारी है। आम हो ख़ास, मुस्लिम नाम वालों को रोकना, हिरासत में लेना और शक की निगाह से देखना अब भी बदस्तूर जारी है।

अब कुछ इसी तरह की घटना  लेजेन्ड्री बॉक्सर मुहम्मद अली के बेटे मुहम्मद अली जूनियर के साथ होने की बात सामने आई है जिन्हें फ्लोरिडा एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन अफसरों ने कुछ घंटों के लिए हिरासत में ले लिया था। उनसे पूछताछ की गई।

दरअसल मोहम्मद अली जूनियर अपनी मां के साथ 7 फरवरी को जमैका से आ रहे थे, तभी आव्रजन अधिकारियों ने उन्हें हिरासत में लिया और 30 मिनट तक उनसे पूछताछ की। कोई भी आपराधिक रिकॉर्ड ना होने और अमेरिकी पासपोर्ट होने के बावजूद उनका धर्म पूछा गया।

इस दौरान खालिहा अली ने अपने पूर्व पति मोहम्मद अली के साथ अपनी फोटो आव्रजन अधिकारियों को दिखाई, जिसके बाद उन्हें हिरासत में नहीं लिया गया, जबकि मोहम्मद अली जूनियर की उस समय अपने पिता के साथ कोई फोटो नहीं थी।

लेअली की फैमिली के मुताबिक, अफसर बार-बार पूछ रहे थे कि उन्हें ये नाम कहां से मिला। क्या आप मुस्लिम हैं?

मुहम्मद अली जूनियर और उनकी मां खलीला कामाचो-अली जमैका में एक प्रोग्राम में शामिल होने के बाद फोर्ट लॉडरडेल-हॉलीवुड इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचे थे।

 

Top Stories

TOPPOPULARRECENT