Saturday , July 29 2017
Home / Islami Duniya / सऊदी के हटाए गए प्रिंस के ख़िलाफ़ फ़र्ज़ी खबर चलाने वाले ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ पर चलेगा मुकदमा!

सऊदी के हटाए गए प्रिंस के ख़िलाफ़ फ़र्ज़ी खबर चलाने वाले ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ पर चलेगा मुकदमा!

सऊदी अधिकारियों ने उन खबरों का खंडन किया है जिसमे पूर्व युवराज मोहम्मद बिन नायफ को अपने महल में नजरबंद करने की बात कही गई थी।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

समाचार एजेंसी रोइटरज़ के अनुसार एक वरिष्ठ सऊदी अधिकारी ने गुरुवार को न्यूयॉर्क टाइम्स की उस खबर को खारिज कर दिया है। जिसमें कहा गया था कि राजकुमार मोहम्मद बिन नायफ को अपने महल में नजरबंद कर दिया गया है, और उनके विदेश यात्रा पर भी पाबंदी लगा दी गई है।

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह सऊदी शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज ने अपने भतीजे मुहम्मद बिन नायफ की जगह अपने बेटे मोहम्मद बिन सलमान को अपना उत्तराधिकारी नियुक्त किया था।

सऊदी अधिकारियों ने रोइटरज़ को बताया कि पूर्व युवराज और पूर्व गृहमंत्री मोहम्मद बिन नायफ मेहमानों से मुलाकात कर रहे हैं और उनके या उनके परिवार की आमद व रफत पर किसी प्रकार की पाबंदी नहीं है।

पर्यवेक्षकों का कहना है कि नियुक्ति के बावजूद मुहम्मद बिन सलमान के सामने शक्तिशाली रिश्तेदारों, धार्मिक विद्वानों के सामने अपनी योग्यता साबित करने की चुनौती बरकरार है।

उल्लेखनीय है कि न्यूयॉर्क टाइम्स ने चार नये व पूर्व अमेरिकी अधिकारियों और शाही परिवार से करीब सऊदी नागरिकों के हवाले से कहा था कि मोहम्मद बिन नायफ के देश छोड़ने पर रोक लगा दी गई है, और उन्हें तटीय शहर जेद्दा में स्थित अपने महल में नज़रबंद कर दिया गया है।

रोइटरज़ के अनुसार सऊदी अधिकारी ने कहा कि यह खबर ‘मनगढ़ंत’ है और कहा कि मुहम्मद बिन नायफ अखबार के खिलाफ मुकदमा दायर कर सकते हैं। उनका कहना था कि मोहम्मद बिन नायफ के लिए सरकारी पदों से हटने से कुछ भी परिवर्तन नहीं हुआ है।

TOPPOPULARRECENT