Thursday , July 27 2017
Home / Delhi News / मानसून सत्र: सर्वदलीय बैठक का तृणमूल कांग्रेस ने किया बहिष्कार, जदयू भी अनुपस्थित

मानसून सत्र: सर्वदलीय बैठक का तृणमूल कांग्रेस ने किया बहिष्कार, जदयू भी अनुपस्थित

नई दिल्ली: संसद के मानसून सत्र से पहले लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन की अध्यक्षता में आज सर्वदलीय बैठक हो रही है। कई दलों के प्रतिनिधि इस बैठक में शामिल हैं। प्रधानमंत्री मोदी, वित्त मंत्री अरुण जेटली सहित सरकार के प्रमुख मंत्री बैठक में मौजूद हैं। हालांकि तृणमूल कांग्रेस ने जहां बैठक का बहिष्कार किया तो वहीं जदयू के नेता भी बैठक में नदारद हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

उल्लेखनीय है कि संसद के मानसून सत्र में लोकसभा और राज्यसभा में न्यूनतम 16 नए विधेयक पेश किए जाएंगे। जिनमें जम्मू-कश्मीर गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स (जीएसटी) विधेयक और नागरिकता कानून में संशोधन बिल शामिल हैं।

नागरिकता संशोधन विधेयक के माध्यम से सरकार अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने वाले विदेशी नागरिकों के एक विशेष वर्ग को भारतीय नागरिकता देना चाहती है। मानसून सत्र में सरकार की कोशिश राज्यसभा में 16 और लोकसभा में 9 पुराने बिल भी टेबल करवाने की होगी।

टीएमसी ने इस बैठक के बहिष्कार का फैसला किया है। उधर जदयू ने भी सर्वदलीय बैठक से दूरी बना ली है। हालांकि पार्टी ने बहिष्कार की बात से इनकार किया है। पार्टी नेता के सी त्यागी ने कहा कि शरद यादव जी और पार्टी के अन्य नेता व्यस्त हैं। इसलिए हम सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं हो पा रहे हैं। उन्होंने साफ किया कि यह बहिष्कार नहीं है।

TOPPOPULARRECENT