Thursday , August 24 2017
Home / Khaas Khabar / MP के बाद राजस्थान से ISI के जासूस साताराम माहेश्वरी, विनोद कुमार और सुनील कुमार गिरफ्तार

MP के बाद राजस्थान से ISI के जासूस साताराम माहेश्वरी, विनोद कुमार और सुनील कुमार गिरफ्तार

जैसलमेर: देश के सेना की गतिविधियों, मुख्य स्ट्रेटेजिक टारगेट की ख़ुफ़िया जानकरी और फोटोग्राफ पाकिस्तानी इंटेलीजेंस एजेंसी आईएसआई को भेजने के आरोप में 3 पाकिस्तानी जासूसों को गिरफ्तार किया गया है. शक्रवार की सुबह बाड़मेर से गिरफ्तार किये गये पाकिस्तानी जासूस साताराम महेश्वरी और जोधपुर में पकड़े गये पाकिस्तानी नागरिक विनोद कुमार बाड़मेर,जैसलमेर, जोधपुर, पोकरण फौजी ट्रेनिंग, आर्मी मूवमेंट और वायु सेना के गतिविधियों के बारे में पाकिस्तानी इंटेलीजेंस एजेंसी आईएसआई को लगातार जानकारी भेज रहा था.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

उर्दू दैनिक इंक़लाब में छपी खबर के मुताबिक़ उनके पास से कई तरह के फौजी दस्तावेज़,फोटोग्राफ और ख़ुफ़िया दस्तावेज़ बरामद हुए, यह जासूस पाकिस्तान जाने वाले अपने रिश्तेदार और अन्य लोगों के साथ देश की ख़ुफ़िया और स्ट्रेटेजिक मालूमात पाकिस्तान आइएसआई को भेज रहा था. उनका पाकिस्तान आना जाना लगा रहता था.

इसके अलावा उन दोनों के साथ शुक्रवार को गिरफ्तार किये गये तीसरे जासूस सुनील कुमार से अभी पूछताछ जारी है.

इसकी पुष्टि करते हुए एडिशनल पुलिस डायरेक्टर जनरल (ख़ुफ़िया) यूआर साहू ने बताया कि बाड़मेर गिरफ्तार किये गये साताराम महेश्वरी 1973 में पाकिस्तान से परिवार के साथ भारत आ गया था, उसे 2009 में भारतीय नागरिकता मिल गयी थी. लेकिन पिछले कई दिनों से उसकी गतिविधियों पर शक था और वह ख़ुफ़िया एजेंसियों के रडार पर था, और वह पकड़ा गया.

श्री साहू ने बताया कि दोनों के खिलाफ राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के पुख्ता सबूत मिलने के बाद शुक्रवार को पूछताछ के लिए उन्हें हिरासत में लिया गया। पूछताछ में राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल होने और देश की खुफिया सूचनायें सीमा पार भेजा जानकारी सामने आने के बाद शनिवार को उन्हें ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत उन्हें गिरफ्तार कर जयपुर ले जाया गया है जहां उनसे गहन पूछताछ की जाएगी।

TOPPOPULARRECENT