Friday , July 28 2017
Home / Delhi News / राम मंदिर के लिए मुहिम चलाने की तैयारी में संत

राम मंदिर के लिए मुहिम चलाने की तैयारी में संत

अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। लेकिन मंदिर के भव्य निर्माण की मांग जोर पकड़ती जा रही है। संतों का कहना है कि अब इस मुद्दे को लंबे समय तक लटकाने की जरूरत नहीं है। समय समय पर भाजपा के सुब्रमण्यम स्वामी ये कहते रहे हैं कि उन्हें उम्मीद है कि राम मंदिर का निर्माण अगले साल से शुरू हो जाएगा।

लेकिन अधिकृत तौर पर भाजपा का ये कहना है कि इस मुद्दे को आपसी बातचीत या न्यायालय के फैसले के द्वारा सुलझाने की जरूरत है। इस बीच यूपी में सीतापुर स्थित नारदानंद आश्रम के संत का कहना है कि गुरु पूर्णिमा के दिन वो राममंदिर बनाने के लिए लोगों से समर्थन की अपील करेंगे।

अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण की मांग अगले हफ्ते गुरु पूर्णिमा को जोर पकड़ सकती है। सीतापुर के नारदानंद आश्रम में इस संबंध में आगे की कार्ययोजना तय करने के लिए बैठक होगी। उस बैठक में उत्तर प्रदेश और पड़ोसी राज्यों से संत और अखाड़े शामिल होंगे। इस बैठक का मकसद है कि किस तरह से अयोध्या में भव्य राम मंदिर का मार्ग प्रशस्त हो सके।

नारदानंद आश्रम के प्रमुख संत स्वामी विद्या चैतन्य महाराज ने कहा कि गुरु पूर्णिमा यानि 9 जुलाई को संतों के साथ आम लोगों का समर्थन हासिल करने के लिए बड़े स्तर पर अभियान की शुरुआत की जाएगी।

27 जून 2017 को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि 2019 से पहले भव्य राममंदिर के निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

स्वामी विद्यानंद चैतन्य महाराज ने ये भी कहा कि 9 जुलाई को एक विशेष रथ के जरिए वो अपनी यात्रा शुरू करेंगे। उनकी यात्रा यूपी के दूसरे आश्रमों के साथ पड़ोसी राज्यों राजस्थान, बिहार, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में लोगों का समर्थन हासिल करेगी। करीब डेढ़ महीने की यात्रा के बाद वो आश्रम आएंगे और मंदिर निर्माण के संबंध में अंतिम कार्ययोजना तैयार की जाएगी।

TOPPOPULARRECENT